मोरहाबादी से शातिर ठग गिरफ्तार, 1.74 लाख बरामद

News Aroma Desk

Ranchi Fraud Arrested: रांची की लालपुर थाना (Lalpur Police Station) पुलिस ने एक शातिर ठग को गिरफ्तार किया है। वह अपने आप को कृषि विभाग का पदाधिकारी बताकर लोगों से ठगी करता था। शातिर ठग का नाम दीपक कुमार श्रीवास्तव है।

- Advertisement -

इसके पास से 1लाख 74 हजार 500 रुपये नकद बरामद किए गए हैं। साथ ही इसके पास से तीन मोहर, जिस पर कृषि निदेशक झारखंड, जिला कोषागार पदाधिकारी Dhanbad और जिला योजना पदाधिकारी धनबाद लिखा है, बरामद किया है। इसके अलावा अलग-अलग व्यक्ति का आधार कार्ड, सात पासबुक, 10 खाली चेक तथा चार मोबाइल फोन बरामद किया है।

SSP चंदन कुमार सिन्हा ने गुरुवार को संवाददाता सम्मेलन (Press Conference) में बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि शातिर ठग दीपक कुमार श्रीवास्तव मोरहाबादी मैदान में आकर कृषि विभाग का पदाधिकारी बताकर ठगी कर रहा है।

- Advertisement -

साथ ही सरकारी विभाग का स्टांप-मोहर भी रखे हुए है। वह कई थानों के दर्ज मामले में वांछित है। सूचना के बाद लालपुर थाना प्रभारी आदिकांत महतो के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया।

टीम ने शातिर ठग को मोरहाबादी मैदान (Morabadi Maidan) में पकड़ लिया। इसके बैग से ठगी किया हुआ पैसा सहित अन्य सामान बरामद किया है। पूछताछ में आरोपित ने स्वीकार किया कि बरामद मोहर, पासबुक, चेक का उपयोग वह ठगी के लिए करता है।

SSP ने बताया कि लालपुर थाना के एक पुराने मामले (कांड सं0-258/17) में विगत छह वर्षों से वह फरार था। इसका स्थायी पता उपलब्ध नहीं रहने के कारण पुलिस ठग को पकड़ नहीं पा रही थी।

SSP ने बताया कि इस मामले में कल्याण विभाग (Welfare Department) में नौकरी दिलाने के नाम पर कुल 155 लोगों से 75 लाख 65 हजार रुपये की ठगी की गई थी। आरोपित ने पैसे की लालच में ठगी करता था।

SSP ने बताया कि कांके होचर के एक वकील से 12 लाख रुपये ठगी करने के मामले में आरोपित को पांच वर्ष की सजा भी हुई है। आरोपित पांच साल तक होटवार जेल में था। जेल से बाहर निकलने के बाद फिर से ठगी करने लगा।

हमें Follow करें!

x