राजद ने पूछा, कौन सा काम करते हैं नीतीश कुमार

पटना: राष्ट्रीय जनता दल ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए शुक्रवार को आरोप लगाया कि अगर वे काम करते तब उन्हें छल नहीं करना पड़ता और उन्हें भाजपा को अपनी बैसाखी भी नहीं बनानी पड़ती।

राजद ने ट्वीट किया कि नीतीश जी बार-बार दोहराते हैं कि हम सिर्फ़ काम करते हैं और पूरे बिहार के नागरिक यह सोच-सोच कर परेशान हैं कि नीतीश जी आखिर कौन सा काम करते हैं? कहां और कब काम करते हैं?

नीतीश कुमार पर तंज करते हुए राजद ने कहा कि अगर वे काम करते तो जीतने के लिए छल क्यों करना पड़ता? भाजपा को अपनी बैसाखी क्यों बनानी पड़ती और चुनाव में वह नकारे क्यों जाते? गौरतलब है कि एक दिन पहले ही राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा था कि जनता का फैसला महागठबंधन के पक्ष में है, मगर चुनाव आयोग का नतीजा राजग के पक्ष में गया है।

उन्होंने कहा था कि नीतीश कुमार तीसरे नंबर पर आ गए हैं और बिहार के लोगों ने जो जनादेश दिया है वह बदलाव का जनादेश है।

उल्लेखनीय है कि बिहार विधानसभा चुनाव में बेहद रोमांचक मुकाबले में नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) ने 243 सीटों में से 125 सीटों पर कब्जा कर बहुमत का जादुई आंकड़ा हासिल कर लिया है जबकि महागठबंधन के खाते में 110 सीटें आई हैं।

भाजपा की 74 और जदयू की 43 सीटों के अलावा सत्तारूढ़ गठबंधन के साझीदारों में हम को चार और वीआईपी को चार सीटें मिली हैं।

विपक्षी महागठबंधन में राजद को 75, कांग्रेस को 19, भाकपा माले को 12 और भाकपा एवं माकपा को दो-दो सीटों पर जीत मिली है।

चुनाव में नीतीश कुमार की पार्टी जदयू को 43 सीटों पर जीत मिली जबकि साल 2015 के चुनाव में जदयू को 71 सीटों पर जीत हासिल हुई थी।

Back to top button