इस राज्य में प्रोग्रामर के 216 पदों पर हो रही बहाली, अप्लाई करना है तो पढ़िए…

राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने राजस्थान सरकार के तहत विभिन्न विभागों में प्रोग्रामर पदों के लिए कुल 216 रिक्तियां निकाली हैं। इन रिक्तियों के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया जल्द ही शुरू होने वाली है।

anu@newsaroma.com

RPSC : तकनीकी जानकारी रखने वाले बेरोजगारों के लिए रोजगार का बेहतर अवसर। राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने राजस्थान सरकार के तहत विभिन्न विभागों में प्रोग्रामर पदों के लिए कुल 216 रिक्तियां निकाली हैं। इन रिक्तियों के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया जल्द ही शुरू होने वाली है।

RPSC कब से होगा पंजीकरण

इन रिक्तियों के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया 01 फरवरी 2024 से शुरू होगी, जबकि आवेदन करने के लिए लिंक 01 मार्च 2024 तक आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in सक्रिय रहेगा।

RPSC आयु सीमा

RPSC प्रोग्रामर भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 21 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी।

RPSC के लिए क्या हैं आवेदन शुल्क

राजस्थान लोक सेवा आयोग की तरफ से प्रोग्रामर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले GENERAL/OBC (NCL) कैटेगरी के उम्मीदवारों को 600 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा, जबकि OBC (NCL),EWS, SC/ST कैटेगरी और शारीरिक रूप से दिव्यांग व्यक्तियों को आवेदन शुल्क 400 रुपये जमा करना होगा।

RPSC प्रोग्रामर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से IT या कंप्यूटर साइंस या इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन में B.E/ B.TECH/ MSC या MCA की डिग्री होनी चाहिए या भारत में कानून द्वारा स्थापित किसी विश्वविद्यालय से M.TECH/ MBA की डिग्री होनी चाहिए।

RPSC क्या होगा वेतन

RPSC में प्रोग्रामर पदों पर भर्ती के लिए चयनित उम्मीदवारों को लेवल 12 के तहत 78,800 रुपये से लेकर 2,09,200 रुपये वेतन मिलेगा।

x