झारखंड

सदर DSP और थाने के ASI पर घूस मांगने का आरोप, DGP, DIG व SSP से…

राजधानी रांची (Ranchi) के कोकर स्थित Cocktail Bar के मालिक अनिल कुमार चौरसिया ने सदर DSP संजीव बेसरा, उनके रीडर संतोष और सदर थाने के एसआई प्रभुवन पर रिश्वत मांगने का आरोप लगाया है।

DSP and ASI Accused of Demanding Bribe: राजधानी रांची (Ranchi) के कोकर स्थित Cocktail Bar के मालिक अनिल कुमार चौरसिया ने सदर DSP संजीव बेसरा, उनके रीडर संतोष और सदर थाने के एसआई प्रभुवन पर रिश्वत मांगने का आरोप लगाया है। इस संबंध में चौरसिया ने तीनों के खिलाफ DGP, DIG और SSP से शिकायत की है।

DGPको दिए आवेदन में क्या कहा

DGP को दिए आवेदन में आरोप लगाया गया है कि उनके बार के लेखापाल मिनिमय दास एवं सहयोगी रितेश जायसवाल ने उनके साथ षड्यंत्र कर लेजर में छेड़छाड़ की और बार से 45 हजार रुपए का गबन किया था। इस मामले में सदर थाने में दोनों के खिलाफ FIR दर्ज की गई थी।

दोनों आरोपियों को पकड़कर दो फरवरी को सदर थाना (Sadar Police Station) लाया। दोनों को जेल भेजने के एवज में एसआई प्रभुवन ने उनसे 50 हजार रुपए की मांग की। नहीं देने पर दोनों आरोपियों को पुलिस ने थाने से ही छोड़ दिया। इसी बीच उन्हें न्यायलय से जानकारी मिली कि थाना ने दर्ज प्राथमिकी में कुछ धाराओं को हटा दिया है।

DSP ने मांगी एक लाख की घूस

आवेदन में बताया गया है कि 19 फरवरी को मामले की जानकारी मिलने के बाद सदर DSP ने अपने रीडर संतोष के माध्यम से उन्हें कार्यालय में बुलाया। संबंधित मामले के दस्तावेजों की कॉपी ली।

DSP और रीडर ने उनसे एक लाख रुपए की डिमांड की। इसकी Mobile Recording भी उनके पास है। अतः इन तीनों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

x