टेक्नोलॉजी

Samsung इस साल तीसरा Foldable Smartphone कर सकता है लॉन्च

फोल्डेबल के लिए तीन कोडनेम- बी4, क्यू4 और एन4 प्रसारित किए जा रहे हैं

सियोल: सैमसंग के पास पहले से ही दो फोल्डेबल स्मार्टफोन लाइनअप हैं, जिसमें पहला गैलेक्सी जेड फोल्ड और दूसरा गैलेक्सी जेड फ्लिप के रूप में शामिल है और अब एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कंपनी इस साल तीसरा फोल्डेबल लॉन्च कर सकता है।
जीएसएमअरेना के अनुसार, फोल्डेबल के लिए तीन कोडनेम- बी4, क्यू4 और एन4 प्रसारित किए जा रहे हैं।

चूंकि पिछले साल जेड फ्लिप3 और जेड फोल्ड3 के नाम बी3 और क्यू3 थे, इसलिए शायद यह मान लेना सुरक्षित है कि एन4 कोडनेम पूरी तरह से अलग फोल्डेबल हैंडसेट का है।

सैमसंग ने हाल ही में एक साइडवेज फोल्डिंग डिस्प्ले के साथ एक नए गैलेक्सी स्मार्टफोन का पेटेंट कराया है पेटेंट की ड्रॉइंग के मुताबिक इसमें ट्रिपल कैमरा सेटअप और एलईडी फ्लैश है। डिजाइन में निचले बाएँ हाथ पर एक हिंज है, साथ ही डिस्प्ले को पीछे के कवर से चिपकाए रखने के लिए तीन मैग्नेट हैं।

स्मार्टफोन दो-भाग बैटरी के साथ आ सकता है और यह कि फोल्डिंग डिस्प्ले सैमसंग के यूटीजी (अल्ट्रा थिन ग्लास) से बना होगा, वही सुरक्षात्मक लेयर जो सैमसंग के गैलेक्सी जेड फोल्ड 3 और जेड फ्लिप 3 पर उपयोग की जाती है।

पेटेंट उस तकनीक का वर्णन करता है जो एक ट्रांस्पेरेंट स्मार्टफोन बनाने के लिए आवश्यक है और यहां तक कि टीवी, मॉनिटर, लैपटॉप और गेमिंग कंसोल सहित अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स में भी इसका इस्तेमाल किया जा सकता है।

रिपोर्ट के अनुसार, पेटेंट में देखे गए डिवाइस में नेरो बेजेल्स हैं और एक बड़ी ट्रांस्पेरेंट स्क्रीन और एक ओएलईडी पैनल का स्पष्ट रूप से उपयोग किया जाता है।

सैमसंग ने पिछले साल की तुलना में 2021 में चार गुना अधिक फोल्डेबल डिवाइस भेजे हैं, जो बाजार में तीन गुना वृद्धि से अधिक है, जिसकी विश्लेषकों को उम्मीद थी कंपनी के अनुसार, सैमसंग फोल्डेबल्स के लिए उपभोक्ताओं का उत्साह गैलेक्सी जेड सीरीज की सफलता का उदाहरण है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker