झारखंड

झारखंड में स्कूल कर्मियों को रिटायरमेंट के दिन ही मिलेंगे सारे बेनिफिट, शिक्षा सचिव ने…

झारखंड (Jharkhand) के स्कूली शिक्षा विभाग (Education Department) के सचिव उमाशंकर सिंह ने सभी क्षेत्रीय शिक्षा संयुक्त निदेशक, जिला शिक्षा पदाधिकारी और जिला शिक्षा अधीक्षक को पत्र लिखकर यह सुनिश्चित करने को कहा है कि सरकारी स्कूलों के Master साहब, पदाधिकारी, कर्मचारी, प्रिंसिपल और शिक्षकेत्तर कर्मी जिस दिन रिटायर होंगे, उसी दिन उन्हें रिटायरमेंट बेनिफिट प्लान (Retirement Benefit Plan) के तहत मिलने वाले सभी लाभ मिलें।

Jharkhand School Employees Retirement: झारखंड (Jharkhand) के स्कूली शिक्षा विभाग (Education Department) के सचिव उमाशंकर सिंह ने सभी क्षेत्रीय शिक्षा संयुक्त निदेशक, जिला शिक्षा पदाधिकारी और जिला शिक्षा अधीक्षक को पत्र लिखकर यह सुनिश्चित करने को कहा है कि सरकारी स्कूलों के Master साहब, पदाधिकारी, कर्मचारी, प्रिंसिपल और शिक्षकेत्तर कर्मी जिस दिन रिटायर होंगे, उसी दिन उन्हें रिटायरमेंट बेनिफिट प्लान (Retirement Benefit Plan) के तहत मिलने वाले सभी लाभ मिलें।

विभाग को असहज स्थिति का सामना करना पड़ता है

पत्र में कहा है कि स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग से रिटायर (Retire) होनेवाले पदाधिकारी, कर्मचारी, प्रधानाध्यापक, शिक्षक व शिक्षकेत्तर कर्मियों के सेवानिवृत्ति लाभ से संबंधित पावनाओं का भुगतान समय पर नहीं हो पाता है।

इसके कारण उनके द्वारा Court में अपने पावनाओं के भुगतान के लिए वाद दायर किया जाता रहा है। इससे विभाग को असहज स्थिति का सामना करना पड़ता है। इससे संबंधित सारे काम समय पर कर लेने से मामला कोर्ट में नहीं जाएगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker