इस प्लस टू हाई स्कूल के गेट पर ताला जड़कर स्टूडेंट्स ने शुरू किया धरना,कारण…

News Aroma Desk

Dhanbad News: बलियापूर थाना (Baliapur Police Station) क्षेत्र अंतर्गत सिंदरी परसबनिया गांव के राजकीय बुनियादी अतिक्रमित 2 उच्च विद्यालय परसबनिया के छात्र-छात्राओं ने मंगलवार को विद्यालय के गेट पर ताला जड़ कर धरने पर बैठ गए।

विद्यार्थियों का कहना था कि मेघा छात्रवृति (Megha Scholarship) के लिए उन्होंने फॉर्म भरा था लेकिन विद्यालय प्रबंधन या शिक्षा विभाग की गलती के कारण छात्रों का समय पर Admit Card नहीं मिल सका। इस वजह छात्र परीक्षा में उपस्थित नहीं हो सके।

हम गरीब छात्रों को छात्रवृति से वंचित कर दिया गया

छात्रों का कहना था कि हम गरीब छात्रों को छात्रवृति से वंचित कर दिया गया। आगे हमलोग कैसे पढ़ेंगे? धरना-प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने आरोप लगाया कि विद्यालय में पढाई ठीक से नहीं होती है। इसी मामले में दोषियों पर कार्रवाई की माग को लेकर छात्र प्रदर्शन कर रहे थे।

छात्रों और ग्रामीणों ने एक लिखित आवेदन जिला शिक्षा पदाधिकारी को दिया

स्थिति की जानकारी मिलने पर जिला शिक्षा पदाधिकारी (District Education Officer) भूतनाथ रजवार, बलियापूर थाना प्रभारी सूबेदार कुमार यादव सहित अन्य अधिकारी एवं परसबनिया के मुखिया और गांव के प्रमुख लोगों ने मौके पर पहुंचकर समस्या को सुना। इसके बाद छात्रों और ग्रामीणों ने एक लिखित आवेदन जिला शिक्षा पदाधिकारी को दिया।

शिक्षा पदाधिकारी (Education Officer) ने छात्रों और ग्रामीणों को आश्वासन दिया की मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद छात्रों का आंदोलन समाप्त हुआ।

हमें Follow करें!

x