झारखंड

शिवम बस लूट मामले में रांची पुलिस ने मास्टरमाइंड सहित चार को किया गिरफ्तार

Ranchi shivam Bus Loot: कोलकाता से रांची (Kolkata to Ranchi) आ रही शिवम बस (Shivam Bus) से हुए 18 लाख लूटकांड का Ranchi Police ने खुलासा कर लिया है। पुलिस ने Mastermind सहित चार अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

गिरफ्तार अपराधियों में शहजान अंसारी, शमीम अंसारी, जबीउल्लाह मियां उर्फ जबीउल्लाह और इफ्तेखार आलम उर्फ रोबर्ट शामिल है।

इन अपराधियों के निशानदेही पर घटना में लुटे गए कुल 11 लाख 61 हजार रुपये नगद और एक देशी कट्टा ,18 जिन्दा गोली, चाकू, एक हथौड़ा और छह मोबाइल फोन को जब्त किया गया है।

SSP चंदन कुमार सिन्हा ने रविवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि 16 जनवरी को कलकता (Calcutta) से रांची आ रही शिवम बस में सवार तीन सब्जी व्यापारियों (Messenger) से चलती बस के अन्दर चार अज्ञात अपराधियों ने हथियार और चाकू के बल पर मारपीट एवं जख्मी करते हुए दशमफॉल थाना (Dashamphol police station) के नवाडीह के पास कुल 18 लाख रुपये की लूट की घटना को अंजाम दिया गया था। इसके बाद अपराधी बस में फायर करते हुए जंगल की तरफ भाग गए थे।

SSP ने बताया कि इस सम्बन्ध में एक सब्जी व्यापारी (Messenger) तौफीक आलम के फर्दबयान के आधार पर FIR दर्ज किया गया था। मामले की गंभीरता को देखते हुए ग्रामीण एसपी रांची के निर्देशन में एक विशेष SIT टीम का गठन किया गया ।

गठित SIT टीम ने तकनीकी इनपुट के आधार पर इस घटना को अंजाम देने और उसके षड्यंत्र में शामिल कुल चार अपराधियों को गिरफ्तार किया गया । घटना में शामिल अन्य चार अपराधी फ़िलहाल फरार है और उनकी गिरफ़्तारी (Arrest) का प्रयास किया जा रहा है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker