बिहार

नीतीश कुमार और लालू प्रसाद दोनों एक दूसरे से बिल्कुल अलग,बाबूलाल मरांडी ने…

Babulal Marandi on Nitish’s Resignation: बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के इस्तीफे (Resignation) पर रविवार को BJP प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) ने कहा कि बिहार की राजनीति में इस तरह के घटनाक्रम का अनुमान पहले से ही था। मुझे आश्चर्य है कि नीतीश कुमार जैसे अनुभवी और ईमानदार नेता उनके (महागठबंधन) के साथ इतने लंबे समय तक कैसे टिके रहे।

मरांडी का RJD प्रमुख लालू प्रसाद पर निशाना

मरांडी ने RJD प्रमुख लालू प्रसाद (Lalu Prasad) पर निशाना साधते हुए कहा कि व्यक्ति का स्वभाव और हस्ताक्षर कभी नहीं बदलता और इसका एहसास Nitish Kumar को इतने लंबे समय बाद हुआ।

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार और लालू प्रसाद दोनों एक दूसरे से बिल्कुल अलग हैं। एक भ्रष्टाचार (Corruption) का पर्याय है और नीतीश जी देश के उन चुनिंदा नेताओं में से एक हैं जो अपनी ईमानदारी के लिए पहचाने जाते हैं।

वह न तो भ्रष्टाचार में लिप्त हैं और न ही वंशवाद की राजनीति को बढ़ावा देने में विश्वास रखते हैं। इसके विपरीत, लालू प्रसाद भ्रष्टाचार (Corruption) और वंशवाद की राजनीति में गले तक डूबे हुए हैं।

भावना में बहकर इस तरह के बयान देना आम बात है

नीतीश के बयान, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह BJP के साथ फिर से जुड़ने के बजाय मरना पसंद करेंगे, इसको लेकर Marandi ने कहा कि भावना में बहकर इस तरह के बयान देना आम बात है लेकिन नीतीश कुमार का ऐसा मतलब कभी नहीं था।

BJP पर जदयू को विभाजित करने की कोशिश का आरोप लगाते हुए कुमार वर्ष 2022 में महागठबंधन में शामिल हो गये थे। उन्होंने बहुदलीय गठबंधन के साथ नयी सरकार बनाई, जिसमें RJD, कांग्रेस और तीन वामपंथी दल (Leftist Party) शामिल थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker