झारखंड

होली मना रहे ग्रामीणों पर जंगली सूअर ने किया हमला, एक ग्रामीण की मौत, आधा दर्जन घायल

मंगलवार की सुबह होली की तैयारी में जुटे ग्रामीणों पर अचानक जंगली सूअर (Wild Boar) ने हमला कर दिया।

Wild Boar Attacked Villagers: मंगलवार की सुबह होली की तैयारी में जुटे ग्रामीणों पर अचानक जंगली सूअर (Wild Boar) ने हमला कर दिया।

इस हमले में एक ग्रामीण की मौत (Death) हो गयी, जबकि आधा दर्जन लोग जख्मी हो गये। घटना जिले के सदर थाना क्षेत्र स्थित पिथरा गांव की है।

चार घायल रिम्स रेफर

मृतक का नाम फूलजेम्स किंडो था, जो पिथरा लेदन टोली (Pithra Ladan Toli) का रहनेवाला था। जंगली सूअर के इस हमले में जो लोग घायल हुए, उनमें संजय कुजूर, अमित किड़ो, मनोज टोप्पो, निकोदिम टोप्पो, ललित कुजूर, माइकल डुंगडुंग शामिल हैं।

घायलों को Sadar Hospital में भर्ती कराया गया, हालांकि उनमें से चार घायलों अमित किड़ो, संजय कुजूर, मनोज टोप्पो और निकोदिम टोप्पो को बेहतर इलाज के लिए रांची स्थित RIMS रेफर किया गया है।

दहशत में हैं ग्रामीण, वन विभाग से लगायी मदद की गुहार

गांव में जंगली सूअर के हमले से ग्रामीणों में दहशत व्याप्त है। ग्रामीणों का कहना है कि जंगली सूअर गांव में कई दिनों से घूम रहा है और लोगों का अपना निशाना बना रहा है।

ग्रामीणों ने वन विभाग से जंगली सूअर को तत्काल पकड़ने की मांग की है। इधर, घटना की सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम गांव पहुंची और आवश्यक कार्रवाई की।

विधायक ने घायलों का लिया हालचाल

घटना की सूचना पाकर विधायक भूषण बाड़ा मंगलवार को सदर अस्पताल पहुंचे और जंगली सूअर के हमले में घायल हुए ग्रामीणों से मिलकर उनका हालचाल लिया।

उन्होंने CS को घायलों के बेहतर इलाज का निर्देश दिया। विधायक ने घायलों के परिवारवालों से भी मुलाकात की और उन्हें हरसंभव मदद का आश्वासन दिया।

वहीं, जिला परिषद सदस्य जोसिमा खाखा, विधायक प्रतिनिधि शीतल एक्का, लीला नाग, नगर विधायक प्रतिनिधि शकील अहमद, विधायक प्रतिनिधि अरविंद लुगून, डॉ इम्तियाज अहमद समेत अन्य लोग भी घायलों से मिलने अस्पताल पहुंचे।

वन विभाग ने किया आर्थिक सहयोग

इधर, विधायक ने वन विभाग (Forest department) को मृतक और घायलों के परिजनों को जल्द मुआवजा देने का निर्देश दिया।

इसके बाद मंगलार को ही DC और DFO के निर्देश पर रेंजर शंभु शरण चौधरी ने मृतक के परिजनों को तत्काल आर्थिक सहयोग के रूप में 10 हजार रुपये दिये। वहीं, दो घायलों के परिजनों को पांच-पांच हजार रुपये की आर्थिक मदद की।

x