खेल

वॉर्नर की कप्तानी पर लगा प्रतिबंध खत्म करें : ग्रेग चैपल

सिडनी: आस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज ग्रेग चैपल (Great batsman Greg Chappell) ने मंगलवार को कहा कि डेविड वॉर्नर की कप्तानी पर लगा आजीवन प्रतिबंध खत्म कर देना चाहिये क्योंकि इस स्टार बल्लेबाज में आस्ट्रेलिया का सफल कप्तान बनने की क्षमता है।

दक्षिण अफ्रीका में 2018 के गेंद से छेड़खानी मामले के कारण वॉर्नर, स्टीव स्मिथ और कैमरन बेनक्रॉफ्ट को प्रतिबंध झेलना पड़ा है।

वॉर्नर और स्मिथ (Warner and Smith) पर एक साल का और बेनक्रॉफ्ट पर नौ महीने का प्रतिबंध लगाया गया । स्मिथ से कप्तानी छीन ली गई और दो साल के लिये कप्तानी पर प्रतिबंध लगा दिया गया जबकि वॉर्नर पर कप्तानी के लिये आजीवन प्रतिबंध लगाया गया ।

चैपल ने फॉक्स स्पोटर्स न्यूज से कहा …

चैपल ने ‘फॉक्स स्पोटर्स न्यूज’ (‘Fox Sports News’) से कहा ,‘‘ जो कुछ हुआ, उसमें उसकी मुख्य भूमिका थी लेकिन सिर्फ उसी की भूमिका नहीं थी । पता नहीं उसके साथ अलग व्यवहार क्यों किया गया ।’’

उन्होंने कहा ,‘‘ वह अपनी सजा भुगत चुका है । अगर उसे मौका दिया जाये तो वह अच्छा कप्तान बन सकता है । उस पर लगा प्रतिबंध हटाया जाना चाहिये ।’’

पूर्व कप्तान इयान चैपल (Captain Ian Chappell) ने भी कहा कि जब स्मिथ को दोबारा कप्तानी दी जा सकती है तो वॉर्नर पर प्रतिबंध क्यों लगाया गया है । पिछले महीने टेस्ट कप्तान ने भी वॉर्नर पर लगा प्रतिबंध हटाने की मांग की थी ।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker