झारखंड

लातेहार में 5 लाख का इनामी माओवादी का सब जोनल कमांडर हथियार के साथ गिरफ्तार

लातेहार: पुलिस ने बालूमाथ थाना (Balumath Police Station) क्षेत्र के शांति जंगल से CPI Maoist के सब जोनल कमांडर शीतल मोची (Sheetal Mochi) को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने उसके पास से एक लोडेड पिस्तौल, 25 जिंदा गोली तथा ₹10000 नगद भी बरामद किया है। गिरफ्तार (Arrest) उग्रवादी पर 5 लाख रुपए इनाम भी घोषित था।

गिरफ्तार उग्रवादी लातेहार जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र अंतर्गत गणेशपुर गांव का रहने वाला है। यह विभिन्न थाना क्षेत्रों में 25 से अधिक नक्सली घटनाओं का मुख्य अभियुक्त है।

बालूमाथ DSP के नेतृत्व में पुलिस ने जंगल की घेराबंदी कर छापामारी की

इस संबंध में जानकारी देते हुए SP अंजनी अंजन ने गुरूवार को बताया कि बुलबुल और बूढ़ा पहाड़ से नक्सलियों (Naxalites) के सफाया होने के बाद अब नक्सली अपना नया ठिकाना ढूंढ रहे हैं।

इसी बीच गुरुवार की सुबह पुलिस को सूचना मिली कि CPI Maoist का जोनल कमांडर रविंदर गंझु अपने दस्ते के साथ बालूमाथ थाना क्षेत्र के शांति जंगल के आसपास देखा गया है।

इस सूचना के बाद बालूमाथ DSP अजीत कुमार के नेतृत्व (Leadership) में एक टीम बनाकर पुलिस ने जंगल की घेराबंदी कर छापामारी की।

पुलिस ने एक उग्रवादी को दौड़ाकर पकड़ लिया

पुलिस को देखते ही उग्रवादी जंगल का लाभ उठाकर भागने लगे । परंतु Police ने एक उग्रवादी (Militant) को दौड़ाकर पकड़ लिया। पूछताछ के दौरान यह पता चला कि गिरफ्तार (Arrest) उग्रवादी शीतल मोची है, जो CPI Maoist  का सब जोनल कमांडर है।

गिरफ्तार नक्सली (Naxalite) पर विभिन्न थाना क्षेत्रों में 25 से अधिक नक्सली कांडों का मामला दर्ज है। SP ने कहा कि गिरफ्तार नक्सली से पुलिस को कई महत्वपूर्ण जानकारी मिली है, जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

छापामारी दल में DSP अजीत कुमार के अलावे, स्पेक्टर शशि रंजन कुमार, थाना प्रभारी प्रशांत प्रसाद, बारियातू थाना प्रभारी मुकेश चौधरी समेत अन्य अधिकारी शामिल थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker