तारिक अनवर ने कांग्रेस के कमजोर प्रदर्शन के लिए चूक और कमी को बताया कारण

पटना: बिहार में कांग्रेस के कमजोर प्रदर्शन को लेकर अब सवाल उठने लगे हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तारिक अनवर ने गुरुवार को स्पष्ट कहा कि कहीं न कहीं चूक और कमी के कारण ही हमलोगों का प्रदर्शन कमजोर रहा।

पटना में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कटिहार के पूर्व सांसद तारिक अनवर ने कहा कि हमलोगों की उम्मीद 35 से 40 सीटों तक जाने की थी, लेकिन वह प्रदर्शन नहीं कर सके। उन्होंने कहा कि कहीं न कहीं कमी या चूक रही तभी तो हम प्रदर्शन नहीं कर सके।

उन्होंने कहा कि टिकट देने में कमी हो या प्रचार या कमान संभालने में चूक हो, हार का कारण तो चूक या कमी ही है।

तारिक ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि वे आलाकमान के सामने पार्टी के अंदर हो रही सारी चीजों को रखेंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी में गहन चिंतन होना चाहिए, जिसे आने वाले लोकसभा चुनाव या अन्य चुनावों में कमियों को दूर किया जा सके।

उन्होंने कहा कि बिहार नेतृत्व, केंद्रीय नेतृत्व और हम सभी को बैठकर इस पर विचार करना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस ने इस बार बिहार में 70 सीटों से चुनाव लड़ा था लेकिन 19 सीट ही जीत पाई, जबकि 2015 के चुनाव में कांग्रेस ने 27 सीटें जीती थीं। ऐसे में महागठबंधन को इस खराब प्रदर्शन का बहुत बुरा खामियाजा भुगतना पड़ा और वह सरकार बनाने से वंचित रह गया।

कांग्रेस के नेता तारिक अनवर ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर भी लिखा हैं, हमें सच को स्वीकार करना चाहिए। कांग्रेस के कमजोर प्रदर्शन के कारण महागठबंधन की सरकार से बिहार महरूम रह गया।

कांग्रेस को इस विषय पर आत्म चिंतन जरूर करना चाहिए कि कहाँ चूक हुई? एआईएमआईएम की बिहार में एंट्री शुभ संकेत नहीं है।

Back to top button