ऑटो

नए साल से यात्री वाहनों के दाम बढ़ा सकती है TATA Motor

नई दिल्ली: वाहन कंपनी टाटा मोटर्स (TATA Motor) अगले महीने से अपने यात्री वाहनों (Passenger Vehicles) की कीमतें बढ़ा सकती है।

कंपनी ने सोमवार को कहा कि वह अपने मॉडलों (Models) को एक अप्रैल, 2023 से लागू होने वाले उत्सर्जन नियमों के अनुरूप बनाने के लिए यात्री वाहनों की कीमतें बढ़ाने पर विचार कर रही है।

टाटा मोटर्स के प्रबंध निदेशक (Passenger Vehicle-Electric Vehicle) शैलेश चंद्रा ने पीटीआई-भाषा से कहा कि कीमतों में संशोधन से जिंस कीमतों के प्रभाव को भी दूर किया जा सकेगा, जो साल के अधिकांश समय ऊंचे स्तर पर बनी रही हैं।
चंद्रा ने कहा, ‘‘इस नियामकीय बदलाव का लागत पर भी प्रभाव पड़ेगा। वहीं जिंस कीमतों में नरमी का वास्तविक प्रभाव अगली तिमाही से ही आने वाला है।’’
उन्होंने कहा कि बैटरी (Battery) की कीमतें भी बढ़ गयी हैं और अभी तक इसका बोझ बाजार पर नहीं डाला गया है।
चंद्रा ने कहा कि इन सब उच्च कीमतों के चलते हम भी मूल्य संशोधन पर विचार कर रहे हैं। बैटरी (Battery) की कीमतें और नये नियमों ने ईवी खंड को प्रभावित किया है।

उन्होंने कहा कि विभिन्न मॉडलों (Different Models) को नए उत्सर्जन नियमों के अनुरूप ढालने पर भी लागत आएगी।
टाटा मोटर्स घरेलू बाजार में पंच, नेक्सन, हैरियर और सफारी जैसे कई मॉडल बेचती है। यह टियागो ईवी और नेक्सन ईवी (Tiago EV and Nexon EV) जैसे उत्पादों के साथ इलेक्ट्रिक वाहन खंड की अगुवाई करती है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker