खेल

चौथे टेस्ट मैच में टीम इंडिया को खलेगी जसप्रीत बुमराह की कमी, ब्रैड हॉग ने…

भारत (India) और इंग्लैंड (England) के बीच शुक्रवार से खेले जाने वाले चौथे टेस्ट से जसप्रीत बमुराह (Jasprit Bumrah) बाहर हैं।

Jasprit Bumrah not in 4th Test Match: भारत (India) और इंग्लैंड (England) के बीच शुक्रवार से खेले जाने वाले चौथे टेस्ट से जसप्रीत बमुराह (Jasprit Bumrah) बाहर हैं।

इस बीच मैच से पहले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने कहा कि भारतीय टीम को बुमराह की कमी बहुत खलेगी। साथ ही England के पास सीरीज में वापसी करने का यह अच्छा मौका है।

श्रृंखला में अब तक Jasprit Bumrah के शानदार प्रदर्शन के साथ-साथ रिवर्स स्विंग उत्पन्न करने की उनकी क्षमता ने उन्हें भारत की गेंदबाजी में एक मजबूत ताकत बना दिया है।

हॉग के अनुसार, उनके नाम 17 विकेट और Player of the Match पुरस्कार के साथ बुमराह की कमी भारतीय Lineup को कमजोर करेगी।

ब्रैड हॉग ने अपने Youtube channel पर कहा, ”इससे सिराज पर बहुत दबाव आएगा। बुमराह का चौथा टेस्ट मैच नहीं खेलना जाहिर तौर पर इंग्लैंड के हाथों में चुनौती है। थोड़ी सी रिवर्स स्विंग मिलने के कारण, वह शायद इस टेस्ट सीरीज के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज हैं। इससे भारत को उनके बिना परेशानी हो सकती है।”

हालांकि, हॉग भी बुमराह के कार्यभार को प्रबंधित करने की आवश्यकता को स्वीकार करते हैं। खासकर टी20 विश्व कप और IPL जैसे प्रमुख टूर्नामेंटों को ध्यान में रखते हुए। उन्होंने सिराज की आगे बढ़ने और गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व करने की क्षमता पर भी भरोसा जताया।

भारत की गेंदबाजी समस्या पर चर्चा करने के अलावा, हॉग ने राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ उनकी नेतृत्व रणनीति के लिए भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की प्रशंसा की।

पांच मैचों की Test Series का चौथा टेस्ट शुक्रवार से रांची में शुरू होगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker