भारत

संकट में है गुजरात के बच्चों का भविष्य: मल्लिकार्जुन खड़गे

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने गुरुवार को कहा कि गुजरात में बच्चों का भविष्य संकट में है। कम वजन वाले बच्चों में गुजरात 30 राज्यों में 29वें स्थान पर है।

गुजरात शिशु मृत्यु दर (Infant Mortality Rate) में 19वें स्थान पर है। इन मुद्दों पर प्रधानमंत्री मोदी को जवाब देना चाहिए।

खड़गे ने ट्वीट कर कहा कि पीएम मोदी हमेशा कांग्रेस (Congress) से सवाल पूछते रहते हैं और कोसते रहते हैं लेकिन वह गुजरात के 27 वर्ष के कुशासन पर कुछ नहीं बोलते हैं। अब गुजरात के लोग पीएम मोदी से जवाब मांग रहे हैं।

कांग्रेस की ओर से एक अन्य ट्वीट

कांग्रेस की ओर से एक अन्य ट्वीट (Tweet) में कहा गया कि गुजरात में कांग्रेस की सरकार आने के बाद आदिवासियों (Tribals) के हितों के लिए विशेषरूप से काम किया जाएगा। वहां सरकार बनने के बाद भूरिया समिति की रिपोर्ट लागू होगी।

संविधान की 5वीं अनुसूची (5th Schedule of the Constitution) का कार्यान्वयन के साथ वन भूमि पर आदिवासियों के अधिकार के लिए काम किया जाएगा।

 

उल्लेखनीय है कि गुजरात विधानसभा के 182 सीटों के लिए दो चरणों में चुनाव होंगे। पहले चरण में 89 सीटों पर एक दिसंबर और दूसरे चरण में 93 सीटों पर पांच दिसंबर को मतदान होगा और आठ दिसंबर को परिणाम घोषित किए जाएंगे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker