ऑटो

ये हैं भारत में बिकने वाली सस्ती CNG Cars, पढ़ें पूरी जानकारी

Best CNG Cars In India: पेट्रोल- डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी से सीएनजी कार (CNG Car) के ऑप्शन को अपनाना ही समझदारी है।

वैसे तो लोग Maruti Suzuki के कारों पर ज्यादा जोर देते हैं। इसके अलावा ह्युंडाई और टाटा की कारों के बेहतरीन विकल्प हो सकते हैं। अगर आप भी नई कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो यह बेस्ट ऑप्शन हो सकता है।

These are the cheapest CNG cars sold in India, read full details

Tata CNG Cars

टाटा मोटर्स (Tata Motors) बेहतरीन सीएनजी मॉडल में टाटा टियागो (Tata Tiago) और टाटा टिगोर(Tata Tigor ) को पेश करता है। Tata Tiago की सीएनजी वैरिएंट (CNG Variant) की कीमत 6.30 लाख रुपये से शुरू होती है।

Tata Tiago के लिए कंपनी दावा करती है कि कार 1 किलाोग्राम गैस की खपत में 26.49 किमी की माइलेज देती है। खास बात ये कि TATA का ये मॉडल पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया गया है।

Tata का दूसरा Model Tata Tigor है। कार के CNG Variant की कीमत 7.90 लाख रुपये से शुरू होती है। कार को 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स (Manual Transmission Gearbox) के साथ पेश किया गया है। कार को सीधे ही CNG Mode में स्टार्ट करने की सुविधा मिलती है।

These are the cheapest CNG cars sold in India, read full details

Hyundai CNG Cars

Hyundai के बेहतरीन CNG Model में सेंट्रो मैग्ना ग्रैंड i10 Nios को पेश करता है। सेंट्रो मैग्ना सीएनजी (Santro Magna CNG) ‌वेरिएंट का दाम 6.10 लाख रुपये है।

These are the cheapest CNG cars sold in India, read full details

कंपनी का दावा है कि 1 किलोग्राम CNG की खपत में कार (Santro Magna CNG) 30 किलोमीटर तक की Range Cover करने की क्षमता रखती है। वहीं ग्रैंड i10 Nios 1 किलोग्राम सीएनजी की खपत में 24 किलाोमीटर की रेंज देती है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker