अजब गज़ब

31 साल के उम्र में ये शख्स बना 57 बच्चों का पिता

कैलिफोर्निया: किसी शख्स के 8-10 बच्चे हों तो हम सुनकर ही दंग रह जाते हैं। ऐसे में अगर कोई कहे कि उसके 57 बच्चे हैं तो आंखें आश्चर्य (Wonder) से बड़ी होना लाज़मी है।

ऐसा ही झटका हर किसी को लगा जब एक 31 साल के शख्स ने बताया कि वो 2 से 4 नहीं बल्कि कुल 57 बच्चों का पिता है और उसके बच्चे किसी एक देश में नहीं बल्कि पूरी दुनिया के अलग-अलग देशों में बिखरे हुए हैं।

वैसे ये कहानी है काफी दिलचस्प। कुछ देशों में जनसंख्या (Population) का बढ़ना एक समस्या बन चुका है लेकिन कुछ जगहों पर लोग आज भी किसी न किसी वजह से इनफर्टिलिटी (Infertility) की समस्या से जूझ रहे हैं।

ऐसे लोगों के लिए तरह-तरह के मेडिकल ट्रीटमेंट्स (Medical Treatments) मौजूद हैं। हमारे देश में तो इतना नहीं लेकिन विदेशों में ऐसे केसेज़ (Cases) के लिए स्पर्म डोनेशन न सिर्फ विकल्प के तौर पर अपनाया जा चुका है बल्कि लोग इससे पैसे भी कमाते हैं।

हम जिस 57 बच्चों के पिता की बात कर रहे हैं वो दरअसल एक स्पर्म डोनर (Sperm Donor) ही है जिसने अपने बारे में सोशल मीडिया (Social Media) पर बताया।

48 महिलाओं को मां बनने में की मदद

31 साल के केल गार्डी (Kale Guardi) अमेरिका (America) के कैलिफोर्निया (California) में रहते हैं। उन्होंने खुद अपनी स्पर्म डोनेशन की जर्नी के बारे में सोशल मीडिया पर सबसे बताया है।

केल के मुताबिक वे 9 साल से ये काम कर रहे हैं और अब तक 4 दर्जन यानि 48 महिलाओं को मां बनने में मदद कर चुके हैं। उनके इस रिकॉर्ड की वजह से उन्हें सीरियल स्पर्म डोनर (Serial Sperm Donor) भी कहा जाता है।

उनके बच्चे अलग-अलग देशों में हैं। केल कुछ दिनों पहले ब्रिटेन और फ्रांस गए थे जहां 3 महिलाओं के लिए उन्होंने स्पर्म डोनेट किया जो अब प्रेगनेंट हैं। 57 बच्चों के जैविक पिता केल जल्दी ही 14 और बच्चों के पापा बनने वाले हैं।

खुद को तनाव से दूर रखने के लिए केल गार्डी करते हैं ऐसा

केल बताते हैं कि स्पर्म डोनेशन (Sperm Donation) के उनके काम की वजह से उनकी पर्सनल लाइफ (Personal Life) में थोड़ी दिक्कत आती है।

जैसे ही लड़कियों को पता चलता है कि वे इतने बच्चों के पिता हैं वे उन्हें छोड़ देती हैं। न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक केल इसके लिए हर दिन 10 घंटे की नींद लेते हैं और खुद को तनाव से दूर रखते हैं।

वे इस बात का भी ख्याल रखते हैं कि उन्हें किसी तरह का इंफेक्शन न हो। केली गॉर्डी ने कहा कि आगे भी स्पर्म डोनेशन को जारी रखना है। केली का कहना है कि वो शारीरिक संबंध बनाने से बचते हैं ताकि उनके स्पर्म बर्बाद नहीं हों।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker