बिजनेस

सहारा इंडिया में निवेश करने वालों को अब मिलेगा पैसा, अमित शाह करने वाले हैं बैठक, टेंशन हुई खत्म!

नई दिल्ली: अगर आपने भी Sahara Group की किसी कंपनी में पैसा लगाया था तो अब आपके चिंता करने के दिन गए और अब आपके अच्छे दिन आने वाले हैं। सहारा इंडिया ग्रुप (Sahara India Group) में अटके निवेशकों का पैसा दिलाने के लिए अब सरकार सक्रिय हो गई है।

इस सिलसिले में आज गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) की बैठक है। बता दें कि इससे पहले सोमवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने MCA यानी कि कॉरपोरेट अफेयर्स मंत्रालय के Officer के साथ बैठक कर सहारा ग्रुप (Sahara Group) के निवेशकों को पैसा वापस दिलाने के लिए मंथन किया था।

सरकार के Action को देखकर लगता है कि बहुत जल्द Sahara Group में अटके निवेशकों के पैसे वापस मिल जाएंगे।

सहारा में इंडिया निवेश करने वालों को अब मिलेगा पैसा, गृह मंत्री अमित शाह करने वाले मामले में बैठक, टेंशन हुई खत्म!- Those who invest India in Sahara will now get money, Home Minister Amit Shah's meeting in the matter, tension is over!

SEBI ने रिफंड किए पैसे

बता दें कि SEBI ने एक दशक के दौरान सहारा (SAHARA) की दो कंपनियों के निवेशकों को 138 करोड़ रुपए का Refund किया है। SEBI ने सालाना रिपोर्ट में कहा कि उसे 31 मार्च, 2022 तक 19,650 आवेदन प्राप्त हुए, जिसमें Refund के कुल 82.31 करोड़ रुपये के दावे शामिल थे।

इसमें से उसने 17,526 मामलों में 68 करोड़ रुपये के ब्याज सहित 138 करोड़ रुपये का रिफंड जारी किया गया।

इससे पहले सेबी ने जो जानकारी दी थी उसमें बताया था कि 31 मार्च, 2021 तक उसने कुल 129 करोड़ रुपये का रिफंड दिया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker