झारखंड

खूंटी में मेरठ के फेरीवालों को अगवा कर लूटपाट करने के मामले में तीन गिरफ्तार

खूंटी: लगभग तीन माह पूर्व आठ सितंबर को मुरहू थाना (Murhu Police Station) अंतर्गत गुम्पड़ू गांव (Gumpadu Village) के समीप उत्तरप्रदेश के मेरठ के दो फेरीवालों को अगवा (Kidnap) कर उनके साथ मारपीट और लूटपाट (Robbery) करने की घटना में शामिल तीन अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार आरोपितों (Accused) में सहदेव कंडीर , अमित कंडीर और सुदर्शन सोए उर्फ सुधीर उर्फ सोमा सोए शामिल हैं।

इनके पास से पुलिस ने एक देसी नाइन MM की पिस्टल, 9एमए की तीन गोली, फेरीवालों से लूटे गए 15 कंबल, एक मोटरसाइकिल (Motor Cycle) और दो मोबाइल बरामद किये हैं। यह जानकारी SDPO अमित कुमार ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस (Press Conference) में दी।

अन्य की तलाश में पुलिस छापामारी कर रही

SDPO ने बताया कि गुरुवार को गुप्त सूचना के आधार पर छापामारी टीम (Raid Team) ने गुम्पड़ू गांव की ओर जानेवाली सड़क पर सहदेव कंडीर नामक अपराधी को मैगजीन (Magazine) लगी पिस्टल के साथ खदेड़ कर पकड़ा।

पकड़े जाने के बाद सहदेव ने लूट की उक्त घटना में शामिल होने की बात स्वीकार करते हुए उसमें शामिल अन्य साथियों के बारे में पुलिस (Police) को पूरी जानकारी दे दी।

उसकी निशानदेही पर लूटे गए कंबल और मोटरसाइकिल (Moto Cycle) बरामद किया गया तथा लूट में शामिल अन्य दो अपराधियों को भी गिरफ्तार किया गया।

बताया गया कि लूट की इस घटना में छह अपराधी शामिल थे। अन्य तीन अपराधी फिलहाल फरार हैं, जिनकी तलाश में पुलिस छापामारी (Police Raid) कर रही है।

छापामार टीम में SDPO अमित कुमार, मुरहू थाना प्रभारी चूड़ामणि टुडू, पुलिस अवर निरीक्षक लक्ष्मण चौधरी, बलराम कुमार सिंह और सुशांत सुंडी सहित सशस्त्र बल (Armed Force) के जवान शामिल थे।

छह अपराधियों ने की थी हथियार के बल पर अगवा कर सामानों की लूट

उल्लेखनीय है कि शहर के आजाद रोड (Azad Road) में रहकर फेरी का काम करने वाले मेरठ निवासी मो आसिफ और मो गुलजार नामक दो युवकों को आठ सितंबर को छह अपराधियों ने हथियार की नोक पर अगवाकर उनके सामानों को लूट लिया था और उनके साथ मारपीट भी की थी।

इस घटना में घंटों लापता (Missing) रहे गुलजार जंगल से दूसरे दिन निकल कर बाहर आया था। इस सनसनीखेज घटना (Sensational Event) से बाजार हाट करने वाले व्यवसायियों में भय व्याप्त हो गया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker