झारखंड

TSPC के एरिया कमांडर समेत तीन उग्रवादी गिरफ्तार

बताया कि रेहला थाना कांड संख्या 49/2023 में लेवी के लिए इनके मोबाइल नंबर एवं बुटन मांझी के नंबर से धमकी दी गयी है

मेदिनीनगर: विश्रामपुर थाना (Vishrampur Police Station) क्षेत्र के खूंटीसोत नदी के पास लेवी के लिए पुल निर्माण में लगी कंस्ट्रक्शन कंपनी के टैक्टर और बाइक में आगजनी करने वाले प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी (TSPC) के एरिया कमांडर (Area Commander) समेत 3 उग्रवादियों को गिरफ्तार किया गया है।

इनके पास से एक देशी कट्टा, एक 8 MM का खोखा, मुखिया और्र इंट भट्ठा मालिकों एवं अन्य व्यक्तियों का नंबर लिखि हुई डायरी, 3 स्मार्ट फोन, लेवी मांगने में इस्तेमाल एक छोटा कीपैड मोबाइल फोन और TSPC संगठन का 2 पर्चा बरामद किया गया है।

16 जून अज्ञात लोगों ने उग्रवादी संगठन TSPC के नाम पर मचाया था उत्पात

गत 16 जून की देर रात खूंटीसोत नदी के पास MS छिन्नमस्तिका कंस्ट्रक्शन कंपनी के पुल निर्माण साइट पर 6-7 की संख्या में अज्ञात लोगों ने उग्रवादी संगठन TSPC के नाम पर उत्पात मचाया था।

कंपनी के मुंशी मदन प्रजापति सहित अन्य मजदूर एवं कर्मियों को TSPC का दो पर्चा देते हुए एक कमरे में बंद कर कंपनी के रेस्ट रूम के पास रखे एक टैक्टर और मोटरसाइकिल में आग लगा दी थी। जाने के क्रम में फायरिंग की गयी थी।

लेवी मांगने में उपयोग मोबाइल फोन जब्त

सहायक पुलिस अधीक्षक ऋषभ गर्ग ने SP कार्यालय में सोमवार को बताया कि घटना के बाद विश्रामपुर के SDPO सुरजीत कुमार के नेतृत्व में एक टीम गठित कर अज्ञात TSPC उग्रवादियों के विरूद्ध छापामारी एवं सूचना संकलन की गयी।

तकनीकी साक्ष्य एवं गुप्त सूचना के आधार पर पाटन थाना क्षेत्र के सतन टोला निवासी TSPC के सक्रिय सदस्य मिथिलेश यादव को इसी थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया।

उसकी निशानदेही पर पाटन-छतरपुर के सीमावर्ती थाना क्षेत्र से गुप्त सूचना के आधार पर TSPC के एरिया कमांडर शंभू सिंह उर्फ वीरेन्द्र जी को एक अन्य सक्रिय सदस्य सतेन्द्र सिंह के साथ गिरफ्तार किया गया एवं इनके पास से लेवी मांगने में उपयोग मोबाइल फोन जब्त किया गया।

लेवी नहीं मिलने पर अप्रिय घटना को अंजाम देने की बना रहे थे योजना

पूछताछ में गिरफ्तार उग्रवादियों ने बताया कि उपरोक्त घटना में एरिया कमांडर बुटन मांझी उर्फ गौतम जी, मिथिलेश यादव, विकास, सतेन्द्र एवं अन्य तीन लोगों ने मिलकर घटना को अंजाम दिया था।

बताया कि रेहला थाना कांड संख्या 49/2023 में लेवी के लिए इनके मोबाइल नंबर एवं बुटन मांझी के नंबर से धमकी दी गयी है।

सभी वर्तमान में TSPC के सबजोनल कमांडर निशांत एवं रंजन के नेतृत्व में लेवी वसूलने एवं आगजनी की घटना को अंजाम देते हैं।

इसके पूर्व नावाबाजार थाना क्षेत्र के कंडा में इंट भट्ठे में लगे टैक्टर को निशांत जी के नेतृत्व में जला दिया गया था।

भविष्य में भी लेवी नहीं मिलने पर अप्रिय घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे थे।

एरिया कमांडर शंभू छतरपुर के पलवा टोला मोरचवा का रहने वाला है, जबकि सतेन्द्र चिल्हो कला छतरपुर का निवासी है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker