उबर ने चेन्नई में पब्लिक ट्रांसपोर्ट विकल्प पेश किया

चेन्नई: उबर ने सोमवार को चेन्नई में अपनी पब्लिक ट्रांसपोर्ट जर्नी प्लानिंग की सुविधा शुरू करने की घोषणा की, जो शहर में सर्विस इंफोर्मेशन के साथ सवारियों को ट्रांजिट जर्नी का विकल्प प्रदान करेगा और उबर एप के माध्यम से इंड-टू-इंड निर्देश देगा।

यह कदम दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) और हैदराबाद मेट्रो रेल लिमिटेड (एचएमआरएल) के साथ उबर की भागीदारी के बाद आया है।

चेन्नई में नई सुविधा के लॉन्च के साथ, उबर राइडर्स ऐप में अन्य परिचित मोड जैसे उबरगो, प्रीमियर, उबर ऑटो के साथ पब्लिक ट्रांसपोर्ट को एक विकल्प के रूप में देख पाएंगे।

यह सुविधा शहर के मेट्रो और बस सेवा की जानकारी देगी। साथ ही यह सबसे तेज और सबसे सस्ता मार्ग, कार्यक्रम और निकटतम ट्रांजिट स्टॉप की दिशाओं का विवरण प्रदान करती है, जिससे यात्रियों को सबसे स्मार्ट संभव यात्रा विकल्प की तलाश करने में मदद मिलती है।

यह लॉन्च उबेर के हाल ही में घोषित वैश्विक प्रतिबद्धता के अनुरूप है, जो 2040 तक शून्य-उत्सर्जन वाहनों और सार्वजनिक परिवहन और सूक्ष्म गतिशीलता के एकीकरण के माध्यम से अपने प्लेटफार्म पर सभी सवारी को 100 प्रतिशत उत्सर्जन-मुक्त बनाने की प्रतिबद्धता है।

उबर इंडिया और साउथ एशिया के प्रेसिडेंट प्रभजीत सिंह ने एक बयान में कहा, दिल्ली और हैदराबाद में सफल साझेदारी के बाद, हम चेन्नई में स्मार्ट मोबिलिटी को पॉवर देने के लिए अपनी पब्लिक ट्रांसपोर्ट यात्रा योजना की सुविधा शुरू करने के लिए उत्साहित हैं।

उन्होंने कहा, हम मानते हैं कि शहरी परिवहन का भविष्य सार्वजनिक परिवहन प्रणालियों और साझा गतिशीलता समाधानों के निर्बाध एकीकरण से ही संभव है।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button