विदेश

Ukraine हुआ हमलावर, रूसी सैनिकों से कहा- जान बचाने को दक्षिणी क्षेत्र से भाग जाएं

कीव: यूक्रेन पर रूस के हमले के कई महीने के बाद युद्ध के हालात बदलते लग रहे हैं। युद्ध की विभिषका से जूझ रहा Ukraine अब रूस को आंखे दिखाने लगा है।

ताजा घटनाक्रम में यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की (President Volodymyr Zelenskiy) ने रूसी सैनिकों को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर उन्हें जान प्यारी है तो दक्षिणी यूक्रेन (Southern Ukraine) से भाग जाएं क्योंकि कीव सेना ने इसे फिर से हासिल करने लिए हमले तेज कर दिए हैं।

वहीं, Russia ने कहा है कि वह इन हमलों का जवाब दे रहा है, इसमें कीव के बहुत से सैनिक मारे गए हैं।

Ukraine ने सोमवार को कहा कि उसकी थल सेना ने लंबे समय बाद दक्षिण में रूसी आपूर्ति Line पर पहली बार आक्रमण किया है, विशेष रूप से रणनीतिक रूप से अहम निप्रो नदी (Nipro River) के पार गोलाबारी की है।

यूक्रेनी राष्ट्रपति के वरिष्ठ सलाहकार ओलेक्सिय एरिस्टाविच ने कहा…

Zelensky ने कहा कि रूस की सेना के लिए यह अच्छा मौका है कि वह लौट जाए। उन्होंने कहा कि यूक्रेनी सेना (Ukrainian Army) अपने शहरों को फिर से हथिया रही है।

यूक्रेनी राष्ट्रपति (Ukrainian President) के वरिष्ठ सलाहकार ओलेक्सिय एरिस्टाविच (Senior Consultant Oleksia Aristavich) ने कहा कि खेरासान क्षेत्र में रूसी डिफेंस ने कुछ घंटों में तोड़ दिया।

खार्कीव में रूस की भारी गोलाबारी में कम से कम पांच लोगों की मौत हुई है और सात घायल हो गए हैं। वहीं, रूस ने नागरिकों पर हमले से इनकार किया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker