ऑटो

Tata Nexon EV का अपडेटेड मॉडल होगा लॉन्च

400 किलोमीटर रेंज वाली है यह कार, होंगे कई खास फीचर्स

नई दिल्ली: भारत में टाटा मोटर्स की बेस्ट सेलिंग इलेक्ट्रिक कार टाटा नेक्सॉन ईवी (Tata Nexon EV) का अपडेटेड मॉडल जल्द लांच हो सकता है।

इस कार में ढेर सारे लेटेस्ट फीचर्स के साथ ही ज्यादा पावरफुल बैटरी देखने को मिलेगी। बैटरी की रेंज 400 किलोमीटर तक की हो सकती है। इस बीच टाटा मोटर्स अगले हफ्ते अपनी नई इलेक्ट्रिक कार से पर्दा उठाने वाली है।

संभावना है कि नई टाटा नेक्सॉन ईवी को अगले महीने लॉन्च किया जा सकता है और इसकी शुरुआती कीमत 15 लाख रुपये से ज्यादा हो सकती है।

Updated model of Tata Nexon EV will be launched

2022 नेक्सॉन ईवी के नए फीचर्स की बात करें तो इसमें एयर प्यूरिफायर, वेंटिलेटेड सीट्स, पार्क मोड और इलेक्ट्रोनिक स्टैबिलिटी प्रोग्राम समेत कई खास फीचर्स देखने को मिलेंगे।

वहीं, नई टाटा नेक्सॉन इलेक्ट्रिक के लुक और फीचर्स की बात करें तो मौजूदा मॉडल के मुकाबले इसके अपडेटेड मॉडल में कुछ-कुछ कॉस्मेटिक बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

Updated model of Tata Nexon EV will be launched

इसके साथ ही चारों पहियों में डिस्क ब्रेक, नई अलॉय व्हील, रीजेनेरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट वाला बेहतर टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग जैसी खूबियां भी देखने को मिल सकती है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नई टाटा नेक्सॉन में 40केडब्ल्यूएच का बैटरी पैक देखने को मिलेगा, जिसकी सिंगल चार्ज पर बैटरी रेंज 400 किलोमीटर तक की हो सकती है।

मौजूदा नेक्सॉन ईवी में 30.2केडब्ल्यूएच तक के बैटरी पैक लगे हैं और इनकी एआरएआई सर्टिफाइड सिंगल चार्ज रेंज 312केएम तक की है।

Updated model of Tata Nexon EV will be launched

वहीं, चार्जिंग के मामले में भी 2022 टाटा नेक्सॉन ईवी में फास्ट चार्जिंग सुविधा हो सकती है। नई नेक्सॉन इलेक्ट्रिक में 6.6केडब्ल्यू का एसी चार्जर लगा होगा, जिससे आप इस कार को घर पर भी कम समय में चार्ज कर सकेंगे। वहीं, फास्ट चार्जिंग पॉइंट पर तो यह घंटे भर में फुल चार्ज हो सकेगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker