बिहार

BPSC 67वीं पीटी परिणाम के बाद अभ्यार्थियों का पटना में हंगामा

पटना: बिहार प्रशासनिक सेवा (BPSC) की 67वीं पीटी परीक्षा के परिणाम (Exam Result) आने के बाद से ही अभ्यर्थी लगातार हंगामा कर रहे हैं।

इसी क्रम में बुधवार को रिजल्ट (Result) में धांधली और गलत प्रश्नों के आरोप को लेकर सैकड़ों की संख्या में अभ्यर्थी पटना (Patna) की सड़कों पर उतर गए।

अभ्यर्थी अपनी मांगों को लेकर पटना विश्वविद्यालय (Patna University) के मुख्य गेट से पैदल मार्च करते हुए मुख्यमंत्री (CM) आवास तक जाने के लिए निकले थे लेकिन गांधी मैदान (Gandhi Maidan) जेपी गोलंबर के पास पुलिस ने अभ्यर्थियों को रोक दिया।

सुबह BPSC अभ्यर्थी पटना साइंस कॉलेज (Patna Science College) से भिखना पहाड़ी, नया टोला होते हुए गांधी मैदान पहुंचे। उन्होंने कारगिल चौक पर जमकर प्रदर्शन किया।

वहां से वो मुख्यमंत्री (CM) आवास की ओर बढ़े लेकिन जेपी गोलंबर के पास पुलिस ने उन्हें रोक दिया। इस दौरान पुलिस के साथ उनकी झड़प की हुई।

इसको लेकर राजधानी पटना (Capital Patna) के हरेक चौक-चौराहे पर अतिरिक्त पुलिसकर्मियों की ड्यूटी (Duty) लगाई गई थी। इसके अलावा कुछ प्रमुख चौराहे पर वरीय पुलिस पदाधिकारी खुद भी तैनात थे।

आयोग की तरफ से कोई जानकारी क्यों नहीं

विरोध कर रहे रहे इन अभ्यर्थियों का कहना था कि BPSC की प्रारंभिक परीक्षा (Preliminary Examination) में 9 सवाल गलत थे। इसको लेकर आयोग की तरफ से अब तक कोई भी जानकारी क्यों नहीं दी गई।

उनका कहना है कि BPSC में हर बार धांधली (Fraud) होती है लेकिन इसके बाद भी सरकार की ओर से जांच के नाम पर महज खानापूर्ति की जाती है और छोटे स्तर पर कार्रवाई की जाती है। इस काम में शामिल बड़े अधिकारियों पर कोई भी कार्रवाई नहीं की जाती है।

छात्रों ने मीडिया (Media) से बातचीत में कहा कि हमारी कुछ मांग है उनमें से बीपीएससी प्रीलिम्स (BPSC Prelims) परीक्षा का रिवाइज रिजल्ट (Revise Result) कम करके जारी किया जाए।

इसके अलावा गलत प्रश्नों के अंक कम करके रिवाइज कटऑफ रिजल्ट (Revise Cutoff Result) जारी करने के साथ-साथ मेंस परीक्षा की तिथि भी एक माह आगे बढ़ायी जाए। साथ ही BPSC में गड़बड़ी और पिछली बार सवाल लीक के खिलाफ CBI जांच की जानी चाहिए।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker