झारखंड

BDO के आत्महत्या पर पत्नी ने की जांच की मांग, कहा – “आत्महत्या नहीं सुनियोजित हत्या”

गढ़वा जिलांतर्गत विशुनपुरा प्रखंड के BDO हीरक मन्ना केरकेट्टा के शनिवार को अपने ही आवास में फांसी लगाकर आत्महत्या (Suicide) करने के बाद रविवार को सदर अस्पताल (Sadar Hospital) में शव का पोस्टमार्टम कराया गया।

Garhwa Suicide : गढ़वा जिलांतर्गत विशुनपुरा प्रखंड के BDO हीरक मन्ना केरकेट्टा के शनिवार को अपने ही आवास में फांसी लगाकर आत्महत्या (Suicide) करने के बाद रविवार को सदर अस्पताल (Sadar Hospital) में शव का पोस्टमार्टम कराया गया। शव का Postmortem तीन सदस्यीय मेडिकल बोर्ड का गठन कर किया गया।

वहीं मामले में DC को मृतक की पत्नी ज्योति खलखो ने आवेदन देकर मामले में निष्पक्ष जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की मांग की। उन्होंने पति की कथित आत्महत्या पर सुनियोजित हत्या की आशंका जतायी है।

मामले में आवेदन के आलोक में DC शेखर जमुआर ने कहा कि घटना पर पूरा जिला प्रशासन मर्माहत है। मामले में पुलिस को जांच का आदेश दिया गया है। सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है। Postmortem Report और पुलिस जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके अनुरूप आगे की कार्रवाई होगी।

जमीन से सटा हुआ था फंदे से लटका शव

वहीं मामले में मृतक की पत्नी ज्योति खलखो ने विशुनपुरा थाना में भी आवेदन देकर जांच कर कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने आशंका जतायी है कि दरवाजा तोड़कर अंदर देखा गया कि पति का शव रस्सी के सहारे लटका हुआ है।

उनका बायां पैर जमीन से और दायां पैर कुर्सी के सहारे टिका हुआ है। वह सिर पर गमछा ओढ़े हुए थे। रस्सी का फंदा भी गलत तरीके से बंधा हुआ था। रस्सी एक बार गले में मोड़ा गया था। वहीं रस्सी का दूसरा Round ठुड्डी से होकर था। यह उनके आत्महत्या को संदेहास्पद बनाता है।

उनपर विशुनपुरा (Vishunpura) राजस्व उपनिरीक्षक जितेंद्र्र कुमार के साथ मारपीट और गाली गलौज करने का आरोप लगाया था। पति शारीरिक रूप से कमजोर थे। वह किसी से मारपीट नहीं कर सकते थे। उनकी प्रतिष्ठा को धूमिल और बदनाम करने का प्रयास किया गया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker