झारखंड

जिन वोटरों का नहीं बना है आईडी वोटर कार्ड, 24 अप्रैल तक भरें फॉर्म 6, DC ने…

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में अभी भी ऐसे कई लोग हैं जो अपने हिस्सेदारी से वंचित रह सकते हैं। उनके पास वोटर ID Card नहीं है। इस मुद्दे को लेकर सोमवार को DC चंदन कुमार ने आम नागरिकों से अपील जारी की है।

Voter ID Card: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में अभी भी ऐसे कई लोग हैं जो अपने हिस्सेदारी से वंचित रह सकते हैं। उनके पास वोटर ID Card नहीं है। इस मुद्दे को लेकर सोमवार को DC चंदन कुमार ने आम नागरिकों से अपील जारी की है।

उन्होंने कहा है कि जिनका भी वोटर ID कार्ड अभी तक नहीं बना है वह वोटर हेल्पलाइन ऐप पर प्रपत्र 6 भर सकते हैं। उनके लिए 24 अप्रैल आखिरी तिथि है।

चुनाव में शत प्रतिशत मतदाताओं द्वारा अपने मताधिकार का प्रयोग सुनिश्चित करने को लेकर DC Chandan Kumar ने कहा कि 20 मई को होने वाले मतदान में अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करें ।

अगर किसी कारणवश अब तक कोई व्यक्ति अपना Voter ID Card नहीं बनवा पाए हैं तो वे तुरंत भारत निर्वाचन आयोग द्वारा बनाए गए “वोटर हेल्पलाइन ऐप” को डाउनलोड कर ऐप के माध्यम से प्रपत्र 6 भर सकते है अथवा अपने BLO से संपर्क कर सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि लोकसभा आम निर्वाचन 2024 के तहत 20 मई 2024 को होने वाले मतदान के मद्देनजर कोई भी व्यक्ति नामांकन की आखिरी तिथि से 10 दिन पूर्व यानी 24 अप्रैल तक संबंधित क्षेत्र के मतदाता सूची (Voter’s List) में अपना नाम दर्ज करवाने के लिए आवेदन दे सकते हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker