हम जेल, लाठी या फांसी से नहीं डरते, हूल दिवस पर हेमंत सोरेन ने…

Newswrap
हेमंत सोरेन

Hool Revolution Day: जेल से अपनी रिहाई के बाद झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पूरे जोश में है विधानसभा चुनाव तैयारी में एक तरह सेवा लग चुके हैं। रविवार को उन्होंने एक रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी पर जमकर निशाना साधा और उनके खिलाफ दोबारा साजिश रचने का आरोप लगाया। साहिबगंज रैली को संबोधित करते हुए हेमंत सोरेन ने कहा कि बीजेपी उनकी रिहाई से इस कदर घबरा गई है कि उनके खिलाफ दोबारा साजिश रच रही है।

हूल दिवस पर लोगों के बीच पहुंचे

उन्होंने कहा, मैं अपनी रिहाई के बाद ‘हूल दिवस’ पर आपको संबोधित करने के लिए पहली बार अपने घर से बाहर निकला हूं। यह हम सभी के लिए प्रेरणा का दिन है। अंग्रेजों के खिलाफ संथाल विद्रोह की तरह, हम ‘हूल विद्रोह’ की घोषणा करते हैं। उन्होंने कहा, मुझे झूठे मामलों में फंसाया गया। केंद्र ने अपने खिलाफ आवाज उठाने वालों को परेशान करने के लिए अपनी जांच एजेंसियों को तैनात कर दिया है।

अभी दो ही दिन हुए हैं जब मैं जेल से बाहर आया हूं, लेकिन भाजपा घबराई हुई है। पार्टी के शीर्ष नेता लगातार झारखंड आ रहे हैं और मेरे खिलाफ फिर से साजिश रच रहे हैं। झारखंड क्रांतिकारियों की भूमि के रूप में जाना जाता है, हम जेल, लाठी या फांसी से नहीं डरते। उन्होंने कहा, अंग्रेजों के खिलाफ संथालों के विद्रोह की तरह, हम सामंती ताकतों को भगाने के लिए विद्रोह का ऐलान करते हैं।

हमें Follow करें!