खेल

तीन साल बाद शतक लगाने के बाद भी रोहित शर्मा नाराज क्यों?

नई दिल्ली: टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने एक बार फिर अपना ODI शतक (ODI Century) पूरा किया। हालांकि Rohit Sharma के बल्ले से छोटे छोटे रन तो लगातार आ रहे थे।

वे 50 से ज्यादा रनों की पारी भी खेल रहे थे, लेकिन इसे शतक (Century) में तब्दील नहीं कर पा रहे थे। रोहित शर्मा का जो शतक का सूखा था, वो अब खत्म हो गया है और उन्होंने ODI में एक और शतक लगा दिया है।

इस बीच वे 101 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन तीन साल बाद Century लगाने के बाद भी रोहित शर्मा नाराज क्यों हैं। तीन साल के सवाल पर रोहित शर्मा ने अपनी बात भी रखी है।

रोहित शर्मा अब ODI में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में आगे आ गए हैं और उन्होंने Australia के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग की बराबरी भी कर ली है।

लेकिन इससे पहले की रोहित शर्मा के शतक की बात करें, आपको ये बताते हैं कि रोहित शर्मा मैच के बाद आखिर नाराज क्यों हो गए।

तीन साल बाद शतक लगाने के बाद भी रोहित शर्मा नाराज क्यों?- Why is Rohit Sharma angry even after scoring a century after three years?

तीन साल में रोहित शर्मा ने कुल 16 वनडे पारियां खेली

दरअसल आंकड़ों के​ हिसाब से देखें तो रोहित शर्मा का वनडे शतक करीब 1100 दिन के बाद आया है। इसको साल में जोड़ें तो करीब तीन साल आता है।

रोहित शर्मा ने इससे पहले 19 जनवरी 2020 को ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ बेंगलोर में शतक लगाया था। इसके बाद उनके बल्ले से कम से कम वनडे शतक तो नहीं ही आया।

यानी 2021 पूरा खाली गया, वहीं साल 2022 भी खाली निकल गया। साल 2023 की जनवरी में ही उनका अगला शतक आया है। मैच खत्म होने के बाद जब रोहित शर्मा से तीन साल बाद ODI शतक को लेकर मीडिया (Media) ने उनसे सवाल किया तो उन्होंने कहा कि ये आपको तीन साल लग रहे हैं, लेकिन इस बीच मैंने वन डे मैच खेले कितने हैं, ये भी देखना चाहिए।

रोहित शर्मा बोले कि मुझे जहां तक याद हैं मैंने इन तीन साल में 12 से 14 ODI मैच ही खेले होंगे। रोहित शर्मा ने इसके बाद भी अपनी बात जारी रखी, बोले कि मुझे पता है कि ब्रॉडकास्टर ने ये बात दिखाई थी, इसलिए इस पर सवाल उठ रहा है, लेकिन ब्रॉडकास्टर (Broadcaster) को भी सही चीज ही दिखानी चाहिए।

हालांकि आपको बता दें कि इन तीन साल में रोहित शर्मा ने कुल मिलाकर 16 वनडे पारियां खेली हैं। रोहित शर्मा ने ये भी कहा ​कि पिछले दो साल से हमारा फोकस T20 पर ज्यादा था, क्योंकि लगातार दो T20 विश्व कप होने थे। खैर रोहित शर्मा ने अपनी बात रखी दी है, उनकी बात भी सही है।

लेकिन अब उनका शतक भी आ गया है, साथ ही इसी साल भारत में वन डे विश्व कप (One Day World Cup) भी है, तो फिर अब रोहित शर्मा का वन डे और टेस्ट पर ही ज्यादा फोकस रहने वाला है।

तीन साल बाद शतक लगाने के बाद भी रोहित शर्मा नाराज क्यों?- Why is Rohit Sharma angry even after scoring a century after three years?

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन T20 मैचों की सीरीज खेली जानी

रोहित शर्मा की मंगलवार की पारी की बात की जाए तो उन्होंने आज आते ही जिस अंदाज में बल्लेबाजी (Batting) की, उससे साफ नजर आ रहा था कि वे आज बड़ी पारी खेलने के मूड में हैं।

रोहित शर्मा ने उसी तरह से ​Batting की, जिसके लिए वे जाने और पहचाने जाते हैं। रोहित शर्मा ने इस मैच में 85 गेंद पर 101 रन की पारी खेली। इसमें छह छक्के और नौ चौके उनके बैट से आए।

अच्छी बात ये भी रही कि उनके जोड़ीदार शुभमन गिल (Shubman Gill) भी इस वक्त अच्छे टच में हैं, इसलिए रोहित शर्मा पर कोई ज्यादा दबाव भी नहीं था।

इन दोनों के बीच पहले विकेट (Wicket) के लिए 212 रनों की साझेदारी हुई। पहला विकेट रोहित शर्मा का ही गिरा, इसके बाद भी शुभमन गिल खेलते रहे और अपना शतक भी पूरा किया।

रोहित शर्मा और शुभमन गिल के बीच ये वन डे में पहली दोहरे शतक की साझेदारी हुई। इससे पहले एक बार दोनों शतकीय पार्टनरशिप भी कर चुके हैं। अब रोहित शर्मा कुछ दिन आराम करेंगे।

भारत (India) और न्यूजीलैंड के बीच तीन T20 मैचों की सीरीज खेली जानी है, लेकिन इसमें रोहित शर्मा को रेस्ट दिया गया है। इसके बाद जब नौ फरवरी से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज शुरू होगी, तब रोहित शर्मा फिर से एक्शन में नजर आएंगे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker