भारत

अगर पार्टी चाहती है तो कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए लड़ूंगा: अशोक गहलोत

नई दिल्ली: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने बुधवार को कहा कि अगर पार्टी चाहती है कि वह कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ें, तो वो पीछे नहीं हटेंगे। बुधवार सुबह दिल्ली पहुंचे गहलोत मीडिया से बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने कहा, मैं किसी भी जिम्मेदारी (Responsibility) से पीछे नहीं हटूंगा और संकट की इस घड़ी में जहां भी और जैसे भी मेरी जरूरत होगी, पार्टी की सेवा करूंगा।

हालांकि, उन्होंने कहा कि पार्टी चाहती है कि राहुल गांधी पार्टी अध्यक्ष का पद संभालें।

गहलोत ने कहा कि वह दी गई सभी जिम्मेदारियों का निर्वहन करेंगे और संकेत दिया कि वह पार्टी प्रमुख और मुख्यमंत्री दोनों पद एक साथ हैंडल कर सकते हैं।

CM ने कहा…

CM ने कहा कि वह किसी पद के इच्छुक नहीं हैं, बल्कि फासीवादी (BJP) सरकार को हटाने की दिशा में काम करना चाहते हैं।

इस बीच, कांग्रेस सांसद (Congress MP) शशि थरूर बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव की अधिसूचना से पहले प्रतिनिधियों की सूची देखने के लिए AICC मुखयालय पहुंचे।

थरूर को G-23 समूह के संभावित उम्मीदवार के रूप में देखा जा रहा है जो चुनाव लड़ने की स्थिति में गांधी फैमिली के वफादार को चुनौती दे सकते हैं।

CM गहलोत के कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने की संभावना है और फिर केरल में राहुल गांधी के साथ भारत जोड़ो यात्रा (India Couple Travel) में शामिल होने की उम्मीद है।

हर कोई एक मजबूत कांग्रेस (Congress) चाहता है और सभी दलों को एक लोकतांत्रिक प्रक्रिया (Democratic Process) का पालन करना चाहिए। पार्टी में चुनाव (Election) सभी कांग्रेस सदस्यों के लिए खुले हैं, उन्होंने कहा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker