विदेश

जेलेंस्की की कार दुर्घटनाग्रस्त, पुतिन की कार पर हुआ था बम से हमला

कीव/ मॉस्को: यूक्रेन पर रूस का हमला जारी रहने के बीच दोनों देशों के राष्ट्रपतियों के काफिले हादसों का शिकार हुए हैं।

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलादिमिर Zelensky की Car के दुर्घटनाग्रस्त होने की जानकारी सामने आई है, वहीं यह खुलासा भी हुआ है कि पिछले दिनों रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन (President Vladimir Putin) की Car पर बम से हमला हुआ था।

PUTIN ATTACK

रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की (President Volodymyr Zelensky) की Car दुर्घटनाग्रस्त हो गई। जेलेंस्की के प्रवक्ता सेरही न्याकिफोरोव ने Social Media के माध्यम से जानकारी दी कि एक कार, राष्ट्रपति की कार और एक Bike से टकरा गई।

दुर्घटना के बाद एक डॉक्टर ने जेलेंस्की की जांच की और बताया कि वह गंभीर रूप से घायल नहीं हैं।

डॉक्टरों ने जेलेंस्की के साथ उनके ड्राइवर को भी चिकित्सा सहायता दी और उन्हें एक Ambulance में स्थानांतरित कर दिया। उन्होंने बताया कि कानूनी एजेंसियां दुर्घटना की पूरी तरह से जांच करेंगी।

पुतिन पर हमला करने वाला शख्स आत्मघाती हमलावर था

इस बीच रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को लेकर हुए एक बड़े खुलासे से रूस में खलबली मच गई है। पता चला है कि पुतिन की Car पर बम से हमला कर उनकी हत्या करने की कोशिश की गई थी।

यह जानकारी सामने आने के बाद से राष्ट्रपति की सुरक्षा को लेकर सवाल उठने लगे हैं। पता चला है कि रूस के राष्ट्रपति की कार के बाएं हिस्से में ‘तेज धमाका’ हुआ, जिसके बाद चारों तरफ धुआं फैल गया था। तुरंत सुरक्षाकर्मी पुतिन को सुरक्षित निकालकर ले गए और उन्हें कोई नुकसान नहीं पहुंचने दिया।

Zelensky CAR

बताया गया कि पुतिन अपने आधिकारिक आवास लौट रहे थे इसी दौरान सुरक्षा दस्ते की पहली कार को एक एंबुलेंस (Ambulance) ने रोक दिया।

रोकने के बाद पुतिन की कार में बायीं ओर जोरदार आवाज सुनाई पड़ी और फिर उसमें धुआं निकलने लगा। इसके बाद कार को बमनिरोधक एवं बुलेटप्रुफ सुरक्षा दस्ते ने चारों तरफ से घेर लिया और कुछ सेकेंड के भीतर ही पुतिन को सुरक्षित जगह पर पहुंचा दिया गया। बाद में उस Ambulance की जांच की गई तो ड्राइविंग सीट पर एक शव मिला।

आशंका जताई जा रही है कि पुतिन पर हमला करने वाला शख्स आत्मघाती हमलावर था। इसके बाद पुतिन की सुरक्षा में लगे कई लोग गिरफ्तार (Arrest) हुए हैं और उनके कई सुरक्षाकर्मियों को हटा दिया गया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker