भारत

MS धोनी के नाम पर फर्जी अकाउंट बनाकर लोगों से की जा रही ठगी, सबूत के लिए भेज रहे सेल्फी

साइबर अपराधी इन दिनों अलग-अलग तरीके से लोगों को ठगी (Fraud) का शिकार बना रहे हैं। इन दिनों IPL का सीजन चल रहा है और इसी दौरान चेन्नई सुपर किंग्स (Channai Super Kings) के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के नाम से एक फर्जी पोस्ट (Fake Post) सोशल मीडिया पर तेजी से Viral हो रहा है।

MS Dhoni Fake Account: साइबर अपराधी इन दिनों अलग-अलग तरीके से लोगों को ठगी (Fraud) का शिकार बना रहे हैं। इन दिनों IPL का सीजन चल रहा है और इसी दौरान चेन्नई सुपर किंग्स (Channai Super Kings) के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के नाम से एक फर्जी पोस्ट (Fake Post) सोशल मीडिया पर तेजी से Viral हो रहा है।

इस पोस्ट में वह लोगों से 600 रुपए उधार मांग रहे हैं।

मदद के नाम पर लोगों से ठगी

पोस्ट में स्कैमर्स (Scammers) ने धोनी बनकर यह दावा किया है कि “मैं महेंद्र सिंह धोनी हूं और मैं एक प्राइवेट अकाउंट से आपलोगों को मैसेज कर रहा हूं।

मैं Ranchi के बाहरी क्षेत्र में फंस गया हूं और मैं यहां आते वक्त मैं अपना वॉलेट लाना भूल गया था। मुझे वापस बस से घर लौटना है। क्या आपलोग मुझे Phone Pay पर 600 रुपए ट्रांसफर कर दोगे।

मैं घर जाकर आपके पैसे लौटा दूंगा। पोस्ट को वास्तविक बताने के लिए Scammers ने धोनी की एक तस्वीर भी साथ में लगाई है और कहा है कि सबूत के लिए ये रही मेरी सेल्फी (Selfie)।

ऐसे जालसाजों से रहे सावधान

इस पोस्ट को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर M.S Dhoni नाम के फर्जी अकाउंट (Fake Account) से शेयर किया गया है। जिसे बाद में कई अन्य यूजर्स ने भी इसे शेयर किया और धोनी के फैन्स को ऐसे जालसाजों से सतर्क रहने की सलाह दी।

फिलहाल इस पोस्ट को हमने @GemsOfCricket नाम के अकाउंट पर देखा है। जो social Media पर खूब viral हो रहा है। इस पोस्ट को खबर लिखे जाने तक 2 लाख से भी ज्यादा लोगों ने देखा और अनगिनत लोगों ने इस पर कमेंट किया है। Scammers के इस तरकीब को देख कर इंटरनेट की जनता उनसे काफी Impress हुई और कमेंट कर उनकी खूब मौज ली।

किसी ने कहा कि “ला भाई दे QR कोड अभी पैसे भेज देता हूं।” कुछ अन्य लोगों ने कहा- वाह क्या दिमाग लगाया है भाई तूने, वहीं, कुछ अन्य लोगों ने कहा कि क्या यार इतने बुरे दिन आ गए माही के, कि अब लोगों से पैसे मांगता फिर रहा है। जबकि, कई लोगों ने इन स्कैमर्स को नौसिखिया बताया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker