अजब गज़ब

इस महिला को देखकर पहचान नहीं पाएंगे रोबोट है या इंसान, रेस्टोरेंट में खाना परोसते हुए वीडियो वायरल

एक Video सामने आया है जिसमें चीन (China) के एक रेस्तरां में एक ह्यूमनॉइड रोबोट वेट्रेस (Humanoid Robot Waitress) ग्राहकों को खाना परोसती दिख रही है।

Robot Women Viral Video : नई टेक्नोलॉजी (New Technology) के साथ रोबोटिक्स (Robotics) को अपनाने से खाद्य सेवा उद्योग (Food Service Industry) में बड़े पैमाने पर लोकप्रियता हासिल हुई है।

दुनिया भर के रेस्तरां (Restaurant) और कैफे (Cafe) अब रेस्तरां संचालन के कई क्षेत्रों में रोबोटिक्स (Robotics) का उपयोग कर रहे हैं, जिसमें सेवा (Service), बसिंग (Busing) और भोजन तैयार (Food Preparation) करना शामिल है।

अब, एक Video सामने आया है जिसमें चीन (China) के एक रेस्तरां में एक ह्यूमनॉइड रोबोट वेट्रेस (Humanoid Robot Waitress) ग्राहकों को खाना परोसती दिख रही है।

लेकिन, ध्यान से देखने पर आपको पता चलेगा कि यह कोई रोबोट नहीं बल्कि एक असली महिला (Woman) है।

Robot बनने का नाटक करती है महिला

Video में महिला Robot बनने का नाटक करती है और ग्राहकों को रोबोट जैसी हरकतों से खाना परोसती है।

Video के कैप्शन के अनुसार, उसने रोबोटिक चालों की कला में महारत हासिल कर ली है और यहां तक ​​कि अपनी आवाज को AI की तरह ध्वनि करने के लिए प्रशिक्षित किया है।

गौरतलब है कि महिला चोंगकिंग हॉटपॉट रेस्तरां (Chongqing Hotpot Restaurant) की मालकिन है और एक पेशेवर डांसर भी है।

रोबोटिक चाल की कला में महारत हासिल

एक चीनी रेस्तरां मालिक द्वारा ग्राहकों को रोबोटिक डांस मूव्स के साथ परोसने वाला यह Video एक वायरल सनसनी बन गया है।

मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि उन्हें सकारात्मक समर्थन मिला है। बालाकृष्णन आर द्वारा साझा किए गए वीडियो के कैप्शन में लिखा है, ”अपने प्रभावशाली रोबोटिक कौशल के बावजूद, वह वास्तव में एक वास्तविक व्यक्ति और एक पेशेवर डांसर है, जिसने रोबोटिक चाल की कला में महारत हासिल की है और यहां तक ​​​​कि अपनी आवाज को AI की तरह प्रशिक्षित किया है।”

जबकि कुछ को यह नवीन अवधारणा पसंद आई और उन्होंने इसे रचनात्मक पाया, वहीं अन्य ने इसे डरावना बताया। वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए एक यूजर ने लिखा, ”कितना प्यारा रोबोट है।”

दूसरे ने मजाक में कहा, ”तो अगर आप बिना भुगतान किए बाहर भागने की कोशिश करेंगे तो क्या वह इंस्पेक्टर गैजेट की तरह आपका पीछा करेगी।”

तीसरे ने कहा, ”अरे यह असली इंसान है या रोबोट।।?” इससे मैं घबरा जाता हूं।” चौथे ने लिखा, ”दोस्तों, यह एक रोबोट की नकल करने वाला व्यक्ति है, आप यहां जो कुछ भी देखते हैं उस पर विश्वास करते हैं।”

 

 

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker