झारखंड

1932 खतियान : झारखंड की जनता को था 22 वर्षों से इंतजार

रांची1932 Khatiyan (1932 की खतियान)  आधारित स्थानीय नीति और आरक्षण का दायरा बढ़ाने के विधेयक को शुक्रवार को झारखंड विधानसभा (Jharkhand Assembly)  से पास कर दिया गया। इस ऐतिहासिक निर्णय पर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेसियों ने पटाखे फोड़ और मिठाइयां बांटकर जश्न मनाया।

परिणाम आज सामने आया

मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि 1932 खतियान आधारित स्थानीयता नीति के लिए राज्य की जनता पिछले 22 वर्षों से इंतजार कर रही थी।

आज हमने इसे पास कर दिया है। विधानसभा द्वारा पास होना पूरे झारखंड के लिए गर्व एवं हर्ष का विषय है। इसी तरह हमने सरकार में रहकर OBC reservation के लिए जो संघर्ष और आंदोलन किया था, उसका परिणाम आज सामने आया।

राज्य के युवाओं को रोजगार के क्षेत्र में लाभ मिलेग

OBC Category को 27 प्रतिशत आरक्षण देने का प्रस्ताव भी आम सहमति से पारित कर दिया गया। राजेश ठाकुर ने कहा कि हमारी सरकार के इस निर्णय से राज्य के युवाओं को रोजगार के क्षेत्र में लाभ मिलेग

। इस दौरान सतीश पॉल मुंजनी, केशव महतो कमलेश, राजीव रंजन प्रसाद, राकेश सिन्हा, अमुल्य नीरज खलखो, डॉ राकेश किरण महतो, मानस सिन्हा, कुमार राजा, जगदीश साहु, निरंजन पासवान सहित अन्य कांग्रेस नेता शामिल थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker