झारखंड

अन्नपूर्णा देवी से मिले यात्री संघ के अध्यक्ष और सचिव

बोकारो: केंद्रीय शिक्षा मंत्री अन्नपूर्णा देवी (Annapurna Devi) से कोडरमा स्थित आवास पर सोमवार को धनबाद मंडल रेल यात्री कल्याण संघ (Railway Passengers Welfare Association) के अध्यक्ष एवं झारखंड आंदोलनकारी के सचिव इफ्तेखार महमूद ने मुलाकात की।

उन्होंने मंत्री को बताया कि 0356 बरकाकाना गोमो आसनसोल पैसेंजर ट्रेन (Asansol Passenger Train) में गोमिया से आसनसोल जाने का किराया 75 रुपये वसूला जाता है,जबकि इसी ट्रेन में आसनसोल से गोमिया का किराया 65 दिया जाता है।

उचित कार्रवाई कराने की कोशिश करूंगी : अन्नपूर्णा देवी

महमूद ने बताया कि पिछले दो साल से धनबाद रांची इंटरसिटी (Dhanbad Ranchi Intercity) बंद है तथा हटिया पटना में जुड़ने वाली बरकाकाना स्लीपर कोच को भी जोड़ना बंद कर दिया गया है।

रेल यात्री संघ के अध्यक्ष इफ्तिखार महमूद एवं महासचिव अरुण यादव ने केद्रीय मंत्रीअन्नपूर्णा देवी को जानकारी दिया कि रेलवे की उपर्युक्त उपेक्षा और आर्थिक शोषण के खिलाफ कार्रवाई कराने की कृपा करें।

सारी बातों को सुनने के बाद मंत्री अन्नपूर्णा देवी नेयात्री संघ के अध्यक्ष सहित सभी सदस्यों को अस्वस्थ करते हुए कहा कि मुख्य मामले को लेकर मैं रेल राज्य मंत्री (Minister of State for Railways) से बात करूंगी तथा उचित कार्रवाई कराने की कोशिश करूंगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker