विदेशहेल्थ

जीरो COVID पालिसी खत्म करने के बाद चीन में रोजाना हो रही लगभग 9000 लोगों की मौतें

नई दिल्ली: China में कोरोना से हाहाकार मचा हुआ है। यूके स्थित एक स्वास्थ्य डेटा फर्म (Health Data Firm) ने भविष्यवाणी की है कि चीन में रोजाना लगभग 9000 लोग Covid से हर दिन चीन में मर रहे हैं।

जीरो Covid पॉलिसी को खत्म करने के फैसला को इसका सबसे बड़ा कारण माना जा रहा है। फर्म की एक रिपोर्ट के अनुमान चीन में दिसंबर में कोरोना (Corona) से होने वाली मौतों की कुल संख्या एक लाख के करीब हो सकती है।

18 करोड़ 60 लाख से अधिक मामले सामने आए हैं। वहीं जनवरी के मध्य तक एक दिन में 37 लाख मामले हर दिन सामने आने का अनुमान लगाया गया है। 23 जनवरी तक चीन में कुल 584000 लोगों की मौत होने का अनुमान है।

उल्लेखनीय है कि ब्रिटिश फर्म द्वारा जारी यह संख्या चीन द्वारा बताए गए संख्या के विपरीत है। चीन ने 30 दिसंबर को सिर्फ एक मौत (Death) की सूचना दी थी।

जीरो COVID पालिसी खत्म करने के बाद चीन में रोजाना हो रही लगभग 9000 लोगों की मौतें - About 9000 people are dying daily in China after ending the zero COVID policy

दस से अधिक देशों ने चीनी यात्रियों को लेकर नियम सख्त कर दिए

Covid डेटा को लेकर हो रही आलोचना के बीच चीनी अधिकारियों ने कोरोना की स्थिति पर चर्चा करने के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के अधिकारियों के साथ बैठक की थी।

ऑनलाइन बैठक के दौरान विश्व स्वास्थ्य संगठन ने चीन से जीनोम सीक्वेंसिंग अस्पताल (Genome Sequencing Hospital) में भर्ती मरीजों की संख्या मृत्यु और टीकाकरण पर अधिक डेटा प्रदान करने के लिए कहा है।

जीरो COVID पालिसी खत्म करने के बाद चीन में रोजाना हो रही लगभग 9000 लोगों की मौतें - About 9000 people are dying daily in China after ending the zero COVID policy

भले ही दस से अधिक देशों ने चीनी यात्रियों को लेकर नियम सख्त कर दिए हैं लेकिन चीन ने हमेशा Covid को लेकर जारी जानकारी को पारदर्शी और वैज्ञानिक बताया है। कनाडा और मोरक्को ने भी चीन से आने वाले यात्रियों से निगेटिव कोविड टेस्ट (Negative Covid Test) रिपोर्ट की मांग कर दी है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker