मनोरंजन

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड मामले में इस अंतिम आरोपी को भी मिली बेल…

Sushant Singh Rajput Case : बॉम्बे हाई कोर्ट ने दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की सुसाइड मामले (Sushant Singh Rajput’s Suicide Case) में आखिरी आरोपी अनुज केशवानी (Anuj Keshwani) को जमानत दे दी है।

अनुज को 2020 में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की सुसाइड से संबंधित ड्रग्स मामले (Drugs cases) में गिरफ्तार किया गया था। वह अभिनेता रिया चक्रवर्ती सहित 36 आरोपियों में से आखिरी हैं, जिन्हें रिहा किया जाएगा।

मुंबई के खार इलाके के रहने वाले केशवानी को सितंबर 2020 में ड्रग तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड मामले में इस अंतिम आरोपी को भी मिली बेल… - This last accused in the suicide case of actor Sushant Singh Rajput also got bail…

M / s .कार्णिक ने कहा…

मालूम हो कि 14 जून, 2020 को सुशांत सिंह राजपूत मुंबई के बांद्रा स्थित अपने Duplex flat में मृत पाए गए थे जिसके बाद ड्रग्स कनेक्शन सामने आया।

इसकी जांच नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) द्वारा किया जा रहा है। दरअसल यह आरोप लगे हैं कि दिवंगत अभिनेता राजपूत को उनके करीबी लोगों द्वारा ड्रग्स (Drugs) की आपूर्ति की गई थी, जिसके कारण केंद्रीय एजेंसी द्वारा व्यापक कार्रवाई की गई थी। विशेष अदालत से याचिका खारिज होने के बाद केसवानी ने जमानत के लिए उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था।

जमानत देते समय, न्यायमूर्ति M / s .कार्णिक ने कहा, आवेदक को एक विचाराधीन कैदी के रूप में लंबे समय तक कैद में रखना, इस तथ्य के साथ कि मुकदमे को समाप्त होने में लंबा समय लगेगा, मेरे लिए यह संतुष्ट होने के लिए पर्याप्त कारक है कि धारा 37 की कठोरता से ऐसा हो सकता है।” पराजित हो जाओ।

आपको बता दें कि सुशांत सिंह मामले में उनकी गर्ल फ्रेंड रिया चक्रवर्ती (Girlfriend Rhea Chakraborty) और उनके भाई शोविक समेत कुल 36 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था.

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड मामले में इस अंतिम आरोपी को भी मिली बेल… - This last accused in the suicide case of actor Sushant Singh Rajput also got bail…

मोहम्मद आजम जुम्मन शेख को भी जमानत दी गई

जबकि रिया, शोविक और 33 अन्य आरोपियों को पहले विभिन्न अदालतों द्वारा जमानत दे दी गई थी, केशवानी NCB छापे के दौरान अपने घर में मिले ड्रग्स के कारण हिरासत में रहे।

केशवानी के वकील ने तर्क दिया कि अभियोजन पक्ष ने 160 गवाहों से पूछताछ करने का प्रस्ताव रखा है और इसलिए मुकदमे को समाप्त होने में लंबा समय लगेगा।

वकील ने बिना सर्च वारंट (Search warrant) के की गई छापेमारी और जब्ती के दौरान प्रक्रियात्मक खामियों की ओर भी इशारा किया, हालांकि अदालत ने इस मुद्दे पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया।

न्यायमूर्ति कार्णिक ने कहा कि एक अन्य आरोपी, जितेंद्र जैन को दिसंबर 2022 में सुप्रीम कोर्ट द्वारा इसी आधार पर जमानत दी गई थी। जैन के फैसले के आधार पर, एक अन्य आरोपी, मोहम्मद आजम जुम्मन शेख (Azam Jumman Shaikh) को भी जमानत दी गई थी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker