टेक्नोलॉजी

अब अपने वर्क सिस्टम में AI का इस्तेमाल करेगी यह जर्मन सॉफ्टवेयर कंपनी…

Change In Business Module : जर्मन सॉफ्टवेयर कंपनी एसएपी एसई (SAP SE) अपना बिजनेस करने का तरीका पूरी तरह से बदलने जा रही है। कंपनी इसके लिए अब एआई यानी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) का इस्तेमाल करेगी। इससे उसका बिजनेस में काम करने का तरीका बदल जाएगा। एसएपी कंपनियों को बिजनेस का डिजिटल ढ़ांचा देती है। कंपनी अब बड़े पैमाने पर एआई को अपनाएगी।

NDTV की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि SAP SE ने मंगलवार को 8,000 भूमिकाओं को कवर करते हुए 2 बिलियन यूरो की पुनर्गठन योजना का उद्घाटन किया। यह $2.17 बिलियन अमेरिकी डॉलर होता है। इससे 8 हजार नौकरियां प्रभावित होंगी। इसकी वजह यह है कि कंपनी एआई संचालित व्यावसायिक क्षेत्रों में विकास पर ज्यादा ध्यान देना चाहती है।

एक लाख से ज्यादा कर्मचारी

कंपनी को उम्मीद है कि जेनेरिक एआई से उसका बिजनेस पूरी तरह से बदल जाएगा। कंपनी ने कहा है कि वह बिजनेस AI जैसे प्रमुख विकास क्षेत्रों पर बेहतर ध्यान केंद्रित करने में मदद के लिए पुनर्गठन की योजना बना रही है। कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक SAP में 105,000 से अधिक कर्मचारी हैं।

कंपनी ने मंगलवार को अलग से 2024 क्लाउड राजस्व 17 बिलियन यूरो से 17.3 बिलियन यूरो होने का अनुमान लगाया और अपने 2025 आउटलुक को अपडेट करते हुए लगभग 16.2 बिलियन यूरो के समायोजित क्लाउड सकल लाभ का अनुमान लगाया।

बड़े पैमाने पर कर रही निवेश

बता दें कि पिछले कुछ सालों में यह कंपनी भारत में तेजी से ग्रोथ कर रही है। यह ग्राहकों की समस्याओं को हल करती है। इसके लिए यह एआई में बड़े पैमाने पर निवेश कर रही है। बताया जा रहा है कि इससे काम करने का तरीका बहुत आसान हो जाएगा। यह गलतियों से भी बचाएगा। इसका बहुत फायदा और असर होगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker