बिजनेस

Amazon के रिटेल CEO डेव क्लार्क ने 23 साल बाद दिया इस्तीफा

कार्यालय में उनका आखिरी दिन 1 जुलाई होगा

सैन फ्रांसिस्को: अमेजन (Amazon) ने घोषणा की है कि दुनिया भर में उपभोक्ता व्यवसाय के सीईओ डेव क्लार्क 23 साल बाद कंपनी छोड़ रहे हैं।

क्लार्क ने अमेजन की विस्तृत और त्वरित आपूर्ति श्रृंखला को विकसित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

अमेजन के सीईओ एंडी जेसी (CEO Andy Jesse) ने शुक्रवार देर रात एक बयान में कहा, अमेजन के साथ 23 साल बाद, डेव क्लार्क ने अन्य अवसरों का पीछा करने के लिए कंपनी छोड़ने का फैसला किया है। कार्यालय में उनका आखिरी दिन 1 जुलाई होगा।

कंपनी ने यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) के साथ फाइलिंग में भी इस कदम की घोषणा की।क्लार्क अन्य अवसरों का पीछा करने के लिए इस्तीफा दे देंगे।

क्लार्क ने अपने एमबीए प्रोग्राम से स्नातक होने के ठीक एक दिन बाद मई 1999 में अमेजन के ऑपरेशंस पाथवे प्रोग्राम में शामिल हो गए और कंपनी को उपभोक्ता संचालन के निर्माण और पैमाने में मदद की।

कंपनी ग्राहकों के अनुभव की चुनौतियों से आगे निकल गई

जेसी ने कहा, वह उन टीमों का नेतृत्व कर रहे हैं जिन्होंने एफसी की कई पीढ़ियों को डिजाइन किया है। अमेजन के परिवहन नेटवर्क को स्क्रैच से बनाया है, और पूरे संगठन में महत्वपूर्ण प्रतिभा विकसित की है।

क्लार्क (Clark) ने कहा कि 23 साल पहले, जब उन्होंने अमेजन को ग्रेड स्कूल से बाहर कर दिया तो उन्होंने एक बड़ी व्यक्तिगत शर्त की तरह महसूस किया।

उन्होंने कहा, हम उस वर्ष केवल छह पूर्ति केंद्रों के साथ एक छोटी सी कंपनी थे, लेकिन तेजी से बढ़ रहे थे। मैं अमेजन में अवसर के लिए आकर्षित हुआ क्योंकि मैं सिएटल में आने वाले लोगों से मिला था।

उन्होंने कहा, उपभोक्ता व्यवसाय में हमारे पास एक महान नेतृत्व टीम है जो और अधिक लेने के लिए तैयार है क्योंकि कंपनी ग्राहकों के अनुभव की चुनौतियों से आगे निकल गई है।

क्लार्क ने ऑनलाइन स्टोर, भौतिक स्टोर, थर्ड पार्टी के विक्रेताओं के बाजार और अमेजन प्राइम (Amazon prime) सदस्यता व्यवसाय का निरीक्षण किया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker