झारखंड

दुमका बेदिया घाट में हुआ अंकिता का अंतिम संस्कार, दादा अनिल सिंह ने दी मुखाग्नि

दुमका: एक तरफा प्यार में सिरफिरे आशिक की शिकार हुई अंकिता (Ankita) का सोमवार को अंतिम संस्कार हुआ। कड़ी सुरक्षा में दुमका के बेदिया घाट में अंतिम संस्कार किया गया।

उसके अंतिम संस्कार (Funeral) कार्यक्रम में सांसद सुनील सोरेन, उपायुक्त रविशंकर शुक्ला, एसपी अंबर लकड़ा आदि मौजूद थे। अंकिता को उसके दादा अनिल सिंह ने दी मुखाग्नि दी।

सुबह अंकिता के घर जरुआडीह में लोगों की भारी भीड़ जमा थी। लोग जेल में बंद आरोपी Shahrukh Hussain को जनता के हवाले करने की मांग कर रहे थे।

23 अगस्त, 2022 को पेट्रोल छिड़कर उसके ही घर में ही जला दिया

बड़ी मशक्कत के बाद प्रशासन ने अंकिता के घर से अंतिम यात्रा निकलवायी। अंतिम यात्रा में भारी भीड़ थी। अंतिम यात्रा को लेकर जिला पुलिस के अलावा एसएसबी, आईआरबी, एसआईआरबी और रैपिड एक्शन पुलिस के पुरुष और महिला जवान के अलावा बड़ी संख्या में पुलिस पदाधिकारी की तैनाती की गई थी। विभिन्न संगठनों के आह्वान पर दुमका बाजार आज स्वतःस्फूर्त बंद है।

एकतरफा प्यार (One-sided love) में विफल रहने के बाद शाहरूख हुसैन नामक युवक ने 23 अगस्त, 2022 को पेट्रोल छिड़कर उसके ही घर में ही जला दिया था। बेहद गंभीर स्थिति में उसे दुमका के फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

इसके बाद बेहतर इलाज के लिए उसे रिम्स, रांची रेफर कर दिया गया था, जहां इलाज के क्रम में शनिवार रात अंकिता की Death हो गयी। घटना के तुरंत बाद आरोपी शाहरुख को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया था।

सोयी युवती के उपर पेट्रोल छिड़कर लगा दिया था आग

बताया गया कि आरोपी शाहरुख युवती से एकतरफा प्यार करता था, लेकिन युवती उससे बात करना पसंद नहीं करती थी। आरोपित हमेशा युवती को परेशान करते रहता था।

दोस्ती करने के लिए कई बार दबाव दिया, पर स्वीकार नहीं करने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी। इसी के आधार पर उसने घर में सोयी युवती के उपर पेट्रोल छिड़कर आग लगा दिया था। इससे युवती गंभीर रूप से झुलस गयी थी।

अपने टीचर-इंस्पेक्टर बनने के सपने को संजोए अंकिता की मौत के बाद पूरा Dumka में आक्रोश फूट  पड़ा। मौत की सूचना मिलते ही पूरा शहर में बाजार बंद, विरोध मार्च, प्रदर्शन कर लोगों ने आक्रोश व्यक्त किया।

भाजपा, विहिप, बजरंग दल सहित अन्य संगठनों का समर्थन मिला। विरोध में छात्र संगठनों ने कैंडल मार्च भी निकाला। पुलिस मामले की गंभीरता को देखते हुए शहर में निषेधाज्ञा 144 लागू कर दी है। पूरे शहर को पुलिस ने छावनी में तब्दील कर दिया गया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker