बिहार

बिहार में NIA की गिरफ्त में आए असगर के तार बांग्लादेशी आतंकी संगठन से जुड़ने के संकेत

मोतिहारी: जिले के ढाका क्षेत्र स्थित जामिया मारिया मिस्वा मदरसा से NIA की टीम के द्वारा गिरफ्तार किये गये असगर अली का तार भोपाल की घटना से जुड़ा हुआ है।

खुफिया विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गत मार्च महीने में भोपाल में हुए एक आतंकी साजिश के मामले में असगर की गिरफ्तारी एनआईए की टीम द्वारा की गयी है।

भोपाल मामले में असगर की गिरफ्तारी के पूर्व छह अन्य की भी गिरफ्तारी हो चुकी है।असगर के तार बांग्लादेशी आतंकी संगठन जमात ए मुजाहिद्दीन (Jamaat e Mujahideen) बांग्लादेश (जेएमबी) से जुड़े होने का संकेत मिले है।

मध्यप्रदेश मे इसके कुछ पुख्ता प्रमाण भी मिले

इस आशय की पुष्टि मोतिहारी SP डॉ.कुमार आशीष (SP Dr.Kumar Ashish) ने भी की है। जिले के पलनवा थाना क्षेत्र के गाद सिसवनिया निवासी असगर अली से NIA की टीम ने मंगलवार ढाका थाना पर करीब पांच घंटे की पूछताछ के बाद करीब साढ़े दस बजे रात्रि में उसे अपने साथ लेकर चली गयी। टीम ने असगर अली के कमरे से जब्त किए गए उसके लैपटॉप व बैग को भी अपने साथ ले गयी।

उल्लेखनीय है कि असगर के बांग्लादेश के जिस आतंकी संगठन जमात ए मुजाहिद्दिन (JMB) से जुड़े होने के संकेत मिले उस संगठन को 2019 में भारत सरकार ने प्रतिबंधित कर रखा है।

लेकिन इसके कुछ सदस्य लगातार यहाँ स्लीपर सेल (Sleeper Cell) के माध्यम से यहां सदस्य खड़ा करने का प्रयास कर रहा है।बताया गया है कि गत मार्च महीने में मध्यप्रदेश मे इसके कुछ पुख्ता प्रमाण भी मिले है।बताते चले कि इस संगठन का मुख्य उद्देश्य भारत मे मजहबी नफरत पैदा कर अस्थिरता लाना है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker