बिहार

बिहार में Hindustan Unilever के लाखों का नकली सामान बरामद, दो हिरासत में

अररिया : फारबिसगंज में Hindustan Unilever की टीम ने स्थानीय थाना पुलिस के साथ तीन प्रतिष्ठानों में छापेमारी कर लाखों रुपये के हिन्दुस्तान यूनि लीवर के नकली उत्पादों को बरामद किया।

मामले में पुलिस ने दो कारोबारियों को हिरासत में लिया है।दिल्ली से आई टीम ने स्थानीय पुलिस के साथ अस्पताल रोड स्थित अजीमुद्दीन मार्केट, छुआपट्टी और केशरी मुहल्ला स्थित प्रतिष्ठान में छापेमारी कर दस से पंद्रह लाख रुपैये मूल्य के हिन्दुस्थान यूनि लीवर के विभिन्न नकली उत्पादों को बरामद किया।

दिल्ली से आई हिन्दुस्तान यूनि लीवर के मार्केटिंग का काम देख रही सी थ्री आई कंसल्टेंट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (C Three Eye Consultant India Private Limited) के ऑपेरशन मैनेजर दीपक यादव,एरिया मैनेजर अमित कुमार एवं सहयोगी सुभाष शर्मा तथा सतीशचंद्र ने छापेमारी कर भारी मात्रा में छुआपट्टी स्थित शमशेर आलम के दुकान से 10 से 15 लाख का हिन्दुस्तान यूनि लीवर का विभिन्न नकली उत्पादों के साथ फेयर एंड लवली का खाली रैपर,पेस्ट,पाउच और ट्यूब बरामद किया।

कम्पनी की टीम के साथ पुलिस कर रही पूछताछ

इसके अलावे पाउडर,फेसपैक,लिपस्टिक, लैक्मे कम्पनी का काजल सहित अन्य नकली उत्पाद बरामद किए गये।वघ्यन अजीमुद्दीन मार्किट से भी हिन्दुस्तान यूनि लीवर (Hindustan Uni Lever) के नकली उत्पादों को बरामद किया गया।

जबकि केशरी मुहल्ला स्थित सुमित केशरी के प्रतिष्ठान से किसी तरह का नकली उत्पाद बरामद नहीं हुआ।फारबिसगंज थाना से सब इंस्पेक्टर नेपाली प्रसाद,सब इंस्पेक्टर अनुराधा कुमारी के साथ भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद थे।

पुलिस ने शमशेर आलम और अजीमुद्दीन मार्किट से प्रतिष्ठान के स्टाफ संतोष कुमार (Staff Santosh Kumar) को हिरासत में लिया है,जिनसे कम्पनी की टीम के साथ पुलिस पूछताछ कर रही है।

नकली उत्पाद पकड़े जाने की बात ऑपरेशन मैनेजर ने की

मामले में सी थ्री आई कंसल्टेंट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के ऑपेरशन मैनेजर दीपक यादव (Operations Manager Deepak Yadav) ने बताया कि लगातार इस तरह की शिकायत मिल रही थी कि सीमांचल सहित नेपाल के सीमाई इलाकों में कम्पनी के विभिन्न उत्पादों का नकली कॉस्मेटिक्स समान की बिक्री की जा रही है।

लगातार सेल्स (Sales) में भी गिरावट आ रही थी,जिसको लेकर सबसे पहले मार्केट में रेकी की गई।जिसमें पाया गया कि भारी मात्रा में कम्पनी के नकली उत्पादों की बिक्री हो रही है और फिर पुलिस को लिखित सूचना देकर छापेमारी की गई,जिसमे यह सफलता मिली।

इससे ओहले कटिहार में भी छापेमारी (Raid) में भारी मात्रा में कम्पनी के नकली उत्पाद पकड़े जाने की बात ऑपरेशन मैनेजर ने की।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker