विदेश

ऑस्ट्रेलियाई PM ने राष्ट्रीय कैबिनेट की बुलाई बैठक, Corona Virus पर की चर्चा

कैनबरा: ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीस (Prime Minister Anthony Albanese) ने मौजूदा सर्दियों के महीनों में बढ़ते कोरोना वायरस संकट पर चर्चा के लिए एक आपातकालीन राष्ट्रीय कैबिनेट बैठक बुलाई है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अल्बनीज ने कहा कि, वह संघीय सरकार पर अलगाव में मजबूर श्रमिकों के लिए महामारी अवकाश भुगतान को बहाल करने के दबाव के बीच सोमवार को राज्य और क्षेत्र के नेताओं के साथ बैठक करेंगे।

750 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर का भुगतान जून के अंत में योजना के अनुसार समाप्त हो गया, सरकार ने कहा कि उस समय यह महामारी के प्रबंधन के एक नए चरण में आगे बढ़ रहा था।

हालाँकि, कोविड-19 संक्रमण (Covid-19 infection) बढ़ने के साथ, राज्य सरकारों, संघों और संघीय सरकार के सदस्यों ने इस योजना को फिर से शुरू करने का आह्वान किया है।

अल्बनीज ने शुक्रवार को भुगतान बढ़ाने के दबाव का विरोध किया, यह तर्क देते हुए कि कंपनियां अब उन प्रणालियों को प्रदान कर रही हैं।

लगभग 316,789 सक्रिय मामले

उन्होंने शुक्रवार को संवाददाताओं से कहा, नियोक्ता यह पहचान रहे हैं कि लोग घर से काम करना जारी रख रहे हैं, जबकि उनके पास Covid है और इसलिए भुगतान प्राप्त कर रहे हैं।

यह स्वास्थ्य मंत्री मार्क बटलर (Health Minister Mark Butler) द्वारा चेतावनी दिए जाने के बाद आया है कि आने वाले हफ्तों में यह संभावना है कि लाखों ऑस्ट्रेलियाई कोविड की चपेट में आ सकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को 40,000 से अधिक नए कोविड संक्रमण और 60 से अधिक मौतों की सूचना दी।

स्वास्थ्य विभाग के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, गुरुवार दोपहर तक, ऑस्ट्रेलिया में COVID-19 के 8,643,705 मामले सामने आए हैं, जिनमें 10,518 मौतें और लगभग 316,789 सक्रिय मामले (Active cases) शामिल हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker