जॉब्स

IDBI बैंक ने निकाली 2100 से ज्यादा पदों पर भर्ती, जल्द करें अप्लाई

IDBI Recruitment: IDBI बैंक ने बंपर भर्ती (IDBI Bank Bumper Recruitment) निकाली है। युवाओं के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका है।

IDBI बैंक ने बंपर भर्ती निकाली है। युवाओं के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। IDBI बैंक ने जूनियर असिस्टेंट मैनेजर और एग्जिक्यूटिव पदों (Junior Assistant Manager and Executive Posts) के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों को IDBI बैंक की आधिकारिक वेबसाइट- idbibank.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना होगा। शेड्यूल के मुताबिक, ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है, जो 6 दिसंबर 2023 को समाप्त होगी। इस भर्ती अभियान के जरिए 2100 पद भरे जाएंगे। संगठन इस भर्ती के लिए ऑनलाइन टेस्ट का आयोजन करेगा।

IDBI बैंक ने निकाली 2100 से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें अप्लाई - IDBI Bank has announced recruitment for more than 2100 posts, apply soon.

इन पदों पर रिक्तियों

जूनियर असिस्टेंट मैनेजर (JAM) ग्रेड ‘ओ’: 800 पद
एग्जिक्यूटिव – सेल्स एंड ऑपरेशन्स (ESO): 1300 पद

कैसे आवेदन करें

IDBI की आधिकारिक वेबसाइट idbibank.in पर जाएं।
• होमपेज पर रजिस्ट्रेशन विकल्प पर क्लिक करें।
• आवश्यक विवरण के साथ अपना पंजीकरण करें।
• इसके बाद लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करके लॉगिन करें।
• अब आवेदन फॉर्म भरें।
• आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें और शुल्क का भुगतान करें।
• अंत में कंफर्मेंशन पेज (Confirmation Page) डाउनलोड करें।

IDBI बैंक ने निकाली 2100 से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें अप्लाई - IDBI Bank has announced recruitment for more than 2100 posts, apply soon.

आवेदक की शैक्षणिक योग्यता

जूनियर असिस्टेंट मैनेजर (JAM) ग्रेड ‘ओ’: अनारक्षित श्रेणी के लिए न्यूनतम 60% अंकों के साथ स्नातक की डिग्री। SC, ST और PWD श्रेणी के उम्मीदवारों को कम से कम 55% अंकों के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए।

एग्जिक्यूटिव – सेल्स एंड ऑपरेशन्स (ESO): मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक हो। केवल डिप्लोमा (Diploma) करने वाले उम्मीदवारों पर विचार नहीं किया जाएगा।

उम्र सीमा

IDBI बैंक की इस नौकरी के लिए उम्मीदवार की आयु सीमा 20 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

कितनी सैलरी मिलेगी

जूनियर असिस्टेंट मैनेजर पद (Junior Assistant Manager Post) पर चयनित उम्मीदवारों को 6,14,000 से 6,50,000 रुपये प्रति वर्ष और एग्जिक्यूटिव पद पर पहले साल 29,000 रुपये प्रति माह और दूसरे साल से 31,000 रुपये प्रति माह वेतन मिलेगा।

चयन प्रक्रिया

जूनियर असिस्टेंट मैनेजर (JAM), ग्रेड ‘ओ’ के चयन के लिए, उम्मीदवारों को ऑनलाइन टेस्ट, डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन (DV), पर्सनल इंटरव्यू (PI) और प्री रिक्रूटमेंट मेडिकल टेस्ट (PRMT) से गुजरना होगा।

जबकि सेल्स एंड ऑपरेशंस (ESO) के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन टेस्ट, डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन और प्री रिक्रूटमेंट मेडिकल टेस्ट देना होगा। जूनियर असिस्टेंट मैनेजर के लिए ऑनलाइन टेस्ट 31 दिसंबर को और एग्जिक्यूटिव (Executive) के लिए ऑनलाइन टेस्ट 30 दिसंबर को होगा।

आवेदन शुल्क

IDBI भर्ती के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 1000 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। वहीं SC/ST/PWBD वर्ग के उम्मीदवारों को 200 रुपये।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker