खेल

BCCI सचिव जय शाह ने स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को सराहा, 100 विकेट लेने वाले…

BCCI सचिव जय शाह (Jai Shah) ने टेस्ट मैचों में इंग्लैंड के खिलाफ 100 विकेट लेने वाले पहले भारतीय बनने की उपलब्धि हासिल करने के लिए अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) की प्रशंसा की।

Spinner Ravichandran Ashwin: BCCI सचिव जय शाह (Jai Shah) ने टेस्ट मैचों में इंग्लैंड के खिलाफ 100 विकेट लेने वाले पहले भारतीय बनने की उपलब्धि हासिल करने के लिए अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) की प्रशंसा की।

आर.अश्विन ने शुक्रवार को England के खिलाफ चौथे टेस्ट के पहले दिन 22वें ओवर में जॉनी बेयरस्टो को LBW आउट कर यह उपलब्धि हासिल की। इस मुकाम तक पहुंचने के लिए उन्हें 42 पारियां लगीं।

अश्विन को उनके करियर की एक और उपलब्धि पर बधाई देते हुए शाह ने X पर लिखा, “एक बार फिर नए रिकॉर्ड स्थापित करते हुए अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ 100 टेस्ट विकेट लेने वाले पहले भारतीय बनकर इतिहास रच दिया है।

“उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन ने उनकी स्थिति को महानतम खिलाड़ियों में से एक के रूप में मजबूत किया है। उनकी असाधारण उपलब्धि उनकी प्रतिभा और खेल के प्रति समर्पण को रेखांकित करती है। बधाई हो!”

यह उपलब्धि अश्विन को गेंदबाजों के एक विशिष्ट समूह में रखती है, सक्रिय खिलाड़ियों में केवल ऑस्ट्रेलिया के नाथन लियोन ने भी इंग्लैंड के खिलाफ 100 विकेट लिए हैं। शेन वॉर्न के नाम 72 पारियों में 195 विकेट के साथ समग्र रिकॉर्ड है।

इससे पहले अश्विन ने 500 टेस्ट विकेट लेने वाले खिलाड़ियों के विशिष्ट क्लब में शामिल होकर इतिहास में अपना नाम दर्ज कराया और यह उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल करने वाले केवल दूसरे भारतीय बने।

37 वर्षीय स्पिन उस्ताद ने Rajkot में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दौरान जैक क्रॉली को विकेट नंबर 500 पर आउट किया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker