झारखंड

हर पल अलर्ट रहें PCR और टाइगर जवान, बच्चों और महिलाओं की सूचना पर…

रांची : City SP राजकुमार मेहता ने शनिवार को PCR और टाइगर जवानों को रांची के पुलिस लाइन में कई दिशा-निर्देश दिये। एसपी ने जवानों को हमेश अलर्ट रहने का निर्देश दिया।

साथ ही महिलाओं और बच्चों की सूचना मिलते ही तुरंत घटनास्थल पर पहुंचने का निर्देश दिया। उन्होंने जवानों को अपनी डियूटी ईमानदारी पूर्वक करने और अपरराधियों को कंट्रोल में करने के भी तरीके बताये।

सिटी एसपी ने बताया कि हाल के दिनों में पुलिसकर्मियों की ओर से आम लोगों के साथ अभद्र व्यवहार की कई शिकायतें आई हैं। यही वजह है कि ब्रीफिंग में सभी पुलिसकर्मियों को स्पष्ट निर्देश दिया गया है कि वह पब्लिक के साथ अपना व्यवहार ठीक रखें। अगर गलत व्यवहार और गलत तरीके से बात करने की शिकायत मिलती है तो जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने बताया कि किसी भी संकट की स्थिति में लोग 100 और 112 पर कॉल करते है। सभी PCR और टाइगर जवानों को निर्देश दिया गया है कि वह इमरजेंसी नंबर के द्वारा मिली जानकारी के आधार पर तुरंत एक्टिव होकर घटनास्थल पर पहुंचकर कार्रवाई करें।

सिटी एसपी ने बताया कि पीसीआर और टाइगर जवानों को महिलाओं की सुरक्षा को लेकर विशेष सतर्कता बरतने की हिदायत दी गई है। खासकर सुबह के समय स्नैचिंग की घटनाएं बहुत ज्यादा होती हैं, ऐसे में पुलिसकर्मियों को बेहद सतर्क रहने की जरूरत है।

ब्रीफिंग के दौरान सभी पुलिसकर्मियों को निर्देश दिया गया है कि वह अपने-अपने क्षेत्र में हर हाल में अपराध को रोकने में सहयोग करें

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker