भारत

बंगाल की CM ममता ने कैंसिल की अपनी दिल्ली यात्रा, ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ पर…

Bengal CM Mamata Banerjee: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने सोमवार को घोषणा की कि उन्होंने ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ पर एक महत्वपूर्ण बैठक में भाग लेने के लिए अपनी प्रस्तावित दिल्ली यात्रा रद्द कर दी है।

मूल कार्यक्रम के अनुसार, मुख्यमंत्री को मंगलवार की बैठक में भाग लेने के लिए सोमवार शाम को दिल्ली (Delhi) रवाना होना था और उसी रात Kolkata लौटना था।

यात्रा रद्द करने का फैसला

हालांकि, उन्होंने सोमवार को कहा कि चूंकि इस समय राज्य विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है, इसलिए सदन में उनकी मौजूदगी महत्वपूर्ण है और इसलिए उन्होंने अपनी यात्रा रद्द करने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस (TMC) के लोकसभा सदस्य सुदीप बंद्योपाध्याय और कल्याण बनर्जी ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ पर बैठक में पार्टी का प्रतिनिधित्व करेंगे।

मुख्यमंत्री की प्रस्तावित दिल्ली यात्रा को लेकर काफी समय से अटकलें लगाई जा रही थीं, ऐसी अफवाहें चल रही थीं कि ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ पर बैठक में भाग लेना उनकी राष्ट्रीय राजधानी की यात्रा का एकमात्र उद्देश्य नहीं था।

मुख्यमंत्री के आग्रह का महत्व बढ़ गया

यहां के राजनीतिक पर्यवेक्षकों का मानना है कि बजट सत्र के दौरान राज्य विधानसभा में उपस्थित रहने के मुख्यमंत्री के आग्रह का महत्व बढ़ गया है, क्योंकि ऐसी चर्चा है कि BJP की विधायी टीम हाल के CAG निष्कर्षों पर सत्र के दौरान राज्य सरकार पर हमला करने के लिए पूरी तरह तैयार है। विभिन्न केंद्र प्रायोजित योजनाओं के तहत निधि उपयोग पर राज्य सरकार द्वारा उपयोगिता प्रमाणपत्र जमा नहीं करने के बारे में।

विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी द्वारा वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) से मुलाकात और CAG निष्कर्षों के बारे में चर्चा के बाद इस मुद्दे को और अधिक महत्व मिल गया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker