भारत

लोकसभा चुनाव में 400 से ज्यादा सीटें जीतने का PM मोदी ने किया दावा, मतलब…

PM Modi Claimed: PM मोदी (Modi) ने आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में तीसरी बार BJP की बड़ी जीत का दावा करते हुए कहा कि देश का मिजाज देखकर लग रहा है कि इस बार NDA गठबंधन को 400 से ज्यादा सीटें मिलेगी और BJP को 370 सीटों पर जीत हासिल होगी।

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर लोकसभा में हुई चर्चा का जवाब देते हुए PM मोदी ने जब कहा कि अबकी बार… तो, सत्ता पक्ष की तरफ से जवाब आया 400 पार।

अबकी बार, 400 पार

उन्होंने कहा कि देश कह रहा है कि फिर सत्ता पक्ष की तरफ से जवाब आया 400 पार। इसके बाद Congress अध्यक्ष द्वारा राज्यसभा में दिए गए बयान का हवाला देते हुए PM मोदी ने कहा कि अब तो खड़गे भी कह रहे हैं अबकी बार और फिर सत्ता पक्ष की तरफ से जवाब आया 400 पार।

अपना भाषण जारी रखते हुए PM मोदी ने कहा हमारी सरकार के तीसरे कार्यकाल के दिन दूर नहीं हैं। केवल 100-125 दिन बचे हुए हैं। अबकी बार, 400 पार।

उन्होंने कहा कि देश का मिजाज देखकर लग रहा है कि इस बार NDA गठबंधन को 400 से ज्यादा सीटें मिलेगी और BJP को निश्चित तौर पर 370 सीटें मिलेंगी।

भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक ताकत बनेगा

प्रधानमंत्री ने अपनी सरकार के 10 वर्षों के कामकाज और उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि हमने अपने पहले कार्यकाल में UPA सरकार के समय के जो गड्ढे थे, उन गड्ढों को भरने में काफी समय और शक्ति लगाई और दूसरे कार्यकाल में नए भारत की नींव रखी और अब तीसरे कार्यकाल में हम विकसित भारत के निर्माण को नई गति देंगे।

उन्होंने कहा कि आज भारत की मजबूत अर्थव्यवस्था को दुनिया सराह रही है। पूरी दुनिया प्रभावित है। आज की मजबूत अर्थव्यवस्था को देखते हुए, हमने कहा है कि हमारे तीसरे टर्म में भारत, दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक ताकत बनेगा और ये Modi की गारंटी है।

Congress का विश्वास हमेशा एक परिवार पर रहा

अयोध्या में बने भगवान राम के भव्य मंदिर का उल्लेख करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि भगवान राम न सिर्फ अपने घर लौटे, बल्कि एक ऐसे मंदिर का निर्माण हुआ, जो भारत की महान संस्कृति-परंपरा को नई ऊर्जा देता रहेगा।

नेहरू गांधी परिवार और Congressपर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि Congressकी जो मानसिकता है, उसके कारण देश को बहुत नुकसान हुआ है।

Congressने देश के सामर्थ्य पर कभी विश्वास नहीं किया, वो अपने आप को शासक मानते रहे और जनता-जनार्दन को कमतर आंकते गए। 15 अगस्त को लाल किले से प्रधानमंत्री नेहरू ने कहा था कि हिंदुस्तान में लोगों को काफी मेहनत करने की आदत आमतौर पर नहीं है, हम इतना काम नहीं करते जितना यूरोप, जापान, चीन, रुस और अमेरिका वाले करते हैं।

यह न समझिए कि वो कौमें कोई जादू से खुशहाल हो गईं, वो मेहनत से और अक्ल से हुई हैं। नेहरू उनकी तारीफ कर रहे थे और भारतीयों को नीचा दिखा रहे थे। नेहरू सोचते थे कि भारतीय आलसी और कम अक्ल के होते हैं।

उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) की सोच भी नेहरू से ज्यादा अलग नहीं थी। उन्होंने लाल किले से कहा था, दुर्भाग्यवश हमारी आदत ये है कि जब कोई शुभ काम पूरा होने को होता है तो हम आत्मसंतुष्टि की भावना से ग्रस्त हो जाते हैं और जब कोई कठिनाई आ जाती है तो हम नाउम्मीद हो जाते हैं।

उन्होंने कहा कि Congress का विश्वास हमेशा एक परिवार पर रहा है। एक परिवार के आगे न कुछ सोच सकते हैं और न ही कुछ देख सकते हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker