Uncategorized

बड़ा धोखा! Video में देखें, ऑर्डर किया 53 हजार का iPhone, डब्बा खोला तो निकला 5 रुपये का यह मामूली सामान

ऑनलाइन शॉपिंग करते समय रहें सावधान

नई दिल्ली: फ्लिपकार्ट की बिग बिलियन सेल 3 अक्टूबर से चल रही है । वैसे तो इस सेल के कई ऑफर्स के बारे में आपने सुना होगा लेकिन iPhones पर मिलने वाले ऑफर्स की काफी चर्चा है।

यूं तो Flipkart को एक विश्वसनीय ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म माना जाता है लेकिन कभी-कभी ये भी मात खा जाता है।

हाल ही में, एक व्यक्ति ने काफी नाराजगी जताई है क्योंकि उसने इस सेल में एक iPhone 12 ऑर्डर किया था लेकिन उसके घर एक साबुन की टिकिया डिलीवर हुई है। आइए मामले के बारे में जानते हैं।।

iPhone 12 की जगह किया था ऑर्डर मिला साबुन की बट्टी

गिज्मोचाइना की रिपोर्ट के मुताबिक सिमरनपाल सिंह नाम के एक यूजर ने हाल ही में ऐसा दावा किया कि फ्लिपकार्ट की बिग बिलियन डेज सेल में 53 हजार रुपये का iPhone 12 ऑर्डर किया था लेकिन जब उन्हें डिलीवरी मिली तो उन्होंने देखा कि उस डिब्बे में एप्पल के फोन की जगह निरमा साबुन की दो बट्टियां पैक होकर आई थीं। GoAndroid नाम के एक पेज ने यूट्यूब पर इसकी वीडियो भी डाला है।

फिर यूजर ने किया यह काम

सिमरनपाल को जब बॉक्स खोलने पर साबुन मिला, तो उसने सबसे पहले डिलीवरी को कन्फर्म करने वाले ओटीपी की रिक्वेस्ट को मना कर दिया जिससे कंपनी के पास ऑर्डर की डिलीवरी के पेंडिंग होने की सूचना आ रही थी।

ऑनलाइन शॉपिंग करते समय रहें सावधान

दरअसल ऑनलाइन शॉपिंग में अक्सर लोगों के साथ ऐसा होता आया है। इसलिए आपको ऑर्डर रिसीव करते समय पूरी सावधानी बरतनी है।

हालांकि ऐसा हर बार नहीं होता है लेकिन यह भी मानकर नहीं चला जा सकता हकी ऐसा कभी नहीं होगा। लेकिन किसी भी बड़े ऑर्डर को प्लेस करने से पहले ओपन बॉक्स डिलीवरी के ऑप्शन को चुनें, ताकी आप डिलीवरी रिसीव करने से पहले चेक कर सकें।

जानिए इस पर फ्लिपकार्ट की प्रतिक्रिया

कई दिनों की प्रयास और डिलीवरी वाले से बातचीत के बाद ओपन बॉक्स डिलीवरी के ऑप्शन के कारण फ्लिपकार्ट ने अपनी गलती को माना और ऑर्डर को कैन्सल करके रीफन्ड को इनीशीएट किया। फिर कुछ दिनों में रिफन्ड के पैसे यूजर के अकाउंट में आ गए।

आपको बता दें कि ऐसा हर बार नहीं होता है लेकिन यह भी मानकर नहीं चला जा सकता है कि ऐसा कभी नहीं हो सकता है।

साथ ही, सुरक्षित रहने के लिए आप को यह सुझाव जरूर दे सकते हैं कि किसी भी बड़े ऑर्डर को प्लेस करने से पहले ओपन बॉक्स डिलीवरी के ऑप्शन को चुनें ताकी आप डिलीवरी रिसीव करने से पहले चेक कर सकें।

रिपोर्ट- M.K Mishra

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker