बिहार

बिहार सरकार 10 लाख लोगों को देगी नौकरी: राज्यपाल

पटना: बिहार के राज्यपाल (Governor) फागू चौहान (Phagu Chauhan) ने गुरुवार को कहा कि राज्य सरकार 10 लाख नयी सरकारी नौकरियां (Government Jobs) और दूसरे क्षेत्रों में रोजगार के अन्य 10 लाख अवसर मुहैया करने के लिए काम कर रही है।

राज्यपाल चौहान पटना के गांधी मैदान में गणतंत्र दिवस (Republic Day) के मौके पर तिरंगा फहराने के बाद लोगों को संबोधित किया।

उन्होंने राज्य सरकार की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि सरकार बेहतर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि रोजगार सृजन के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं।

बिहार सरकार 10 लाख लोगों को देगी नौकरी: राज्यपाल Bihar government will give jobs to 10 lakh people: Governor

राज्य की सूरत बदल रही है और प्रत्येक क्षेत्र में काम हो रहा है

उन्होंने कहा कि राज्य की सूरत बदल रही है और प्रत्येक क्षेत्र में काम हो रहा है। उन्होंने कहा कि पिछले महीनों में बड़ी संख्या में युवाओं के बीच नियुक्ति पत्र बांटे गए हैं।

राज्यपाल ने कहा कि सरकार की नजर आधारभूत संरचना (Basic Infrastructure) के विकास पर है और इस क्षेत्र में लगातार काम कर रही है।

सड़क, पुल पुलियों को लेकर लगातार काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हर घर नल का जल योजना के तहत सभी को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराया जा रहा है।

बिहार सरकार 10 लाख लोगों को देगी नौकरी: राज्यपाल Bihar government will give jobs to 10 lakh people: Governor

 

आने वाले दिनों में चौथे कृषि रोडमैप तैयार कर लिया जाएगा

उन्होंने कहा कि सरकारी विभागों में रिक्त पदों को भरने के अलावा जरूरत के अनुसार सरकार अतिरिक्त पद भी सृजित कर रही है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार 10 लाख नयी सरकारी नौकरियां और दूसरे क्षेत्रों में रोजगार के अन्य 10 लाख अवसर उपलब्ध कराने को लेकर लगातार काम कर रही है।

राज्यपाल ने कृषि क्षेत्र को चर्चा करते हुए कहा कि आने वाले दिनों में चौथे कृषि रोडमैप तैयार कर लिया जाएगा, जिसके अनुरूप किसानों की आय बढ़ाने में मदद मिलेगी और फसलों की उत्पादकता भी बढ़ेगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker